गौरव जैन, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही. मरवाही वनमंडल क्षेत्र में लगातार लकड़ी चोरी की शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद लकड़ी चोरी पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. वन मंडलाधिकारी दिनेश पटेल ने बीती रात लकड़ियों का अवैध परिवहन कर रहे लोगों को पकड़ लिया है.

जानकारी के मुताबिक क्षेत्र में लगातार लकड़ी चोरी की घटनाएं सामने आ रही थी. इसी दौरान पिछली दो रातों में एक पिकअप सहित तीन ट्रैक्टर ट्रॉली में चोरी की लकड़ी का अवैध परिवहन करते हुए वाहनों को राजसात किया गया है.

तस्करों के खिलाफ वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, लाखों रुपए की सागौन लकड़ी जब्त…

अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार हुए आरोपी

वन अमले ने स्वास्थ्य केंद्र कुड़कई में 5 लाख 50 हजार रुपये की 27 नग चिरान के साथ सुरेश साहू नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया. इसी तरह 4 लाख 50 हजार रुपये की 25 नग सेमल लट्ठ के साथ अमित कुमार नाम के शख्स को नवापारा में पकड़ा गया. वहीं 4 लाख 38 हजार 500 रुपये की 15 नग सेमल लट्ठ के साथ इंद्रपाल सिंह को करिआम गणेश मंदिर के पास पकड़ा गया है. इसके अलावा लव लटकोनी नाम का शख्स भी 4 लाख 45 हजार रुपये की 11 नग सेमल लट्ठ के साथ नवापरा परिसर में पकड़ा गया.

गाड़ियां जब्त

3 दिन के अंदर हुई इस कार्रवाई में लकड़ी चोरों के हौसले पस्त हो गए हैं. फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई जारी है. वहीं वन विभाग ने चोरी में इस्तेमाल किए गए वाहनों को जब्त कर लिया है.