रायपुर। राज्य सरकार ने गुरुवार को एक साथ बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों के प्रभार में फेरबदल किया है. ताजा फेरबदल में छह आईएएस अधिकारी प्रभावित हुए हैं, जिनमें कई अधिकारियों को वर्तमान कर्तव्यों के साथ दूसरे विभागों का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश में 2005 बेच के आईएएस अधिकारी एस प्रकाश को परिवहन विभाग के सचिव के अलावा ग्रामोद्योग विभाग और संसदीय कार्य विभाग का सचिव अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. 2010 बेच के आईएएस अधिकारी प्रबंध संचालक, छग मेडिकल सर्विसेस कार्पोरेशन व संयुक्त सचिव, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग कार्तिकेय गोयल को संचालक, पंचायत के तौर पर पदस्थ किया गया है. स्मार्ट सिटी, रायपुर के प्रबंध संचालक व संयुक्त सचिव, गृह विभाग व रायपुर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी 2012 बेच के आईएएस अभिजीत सिंह को छग मेडिकल सर्विसेस कार्पोरेशन का प्रबंध संचालक के पदस्थ करने के साथ गृह विभाग में संयुक्त सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

इसके अलावा स्मार्ट सिटी रायपुर के अतिरिक्त प्रबंध संचालक 2017 बेच के आईएएस चंद्रकांत वर्मा को रायपुर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के तौर पर पदस्थ किया गया है. रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी 2017 बेच के आईएएस अधिकारी मयंक चतुर्वेदी को स्मार्ट सिटी रायपुर का प्रबंध संचालक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. वहीं बीजापुर एसडीएम 2018 बेच के आईएएस देवेश कुमार ध्रुव को नारायणपुर जिला पंचायत का मुख्य कार्यपालन अधिकारी के तौर पर पदस्थ किया गया है.