रवि रायकवाड़, दतिया। मध्यप्रदेश के दतिया में किला चौक पर डॉ अम्बेडकर जयंती के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और कांग्रेस के पूर्व गृहमंत्री व भांडेर से बसपा प्रत्याशी के रुप में चुनाव लड़ने वाले महेंद्र बौद्ध एक ही मंच पर आए।

पड़ोसी पर रेप का आरोपः पुलिस ने नहीं लिखी रिपोर्ट, तो पीड़िता ने ADG से लगाई न्याय की गुहार, SP को मिले जांच के निर्देश

सभी नेताओं ने बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धा सुमन अर्पित किए और उनके बताए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। इस दौरान मंच पर 2 अप्रैल के प्रदेश आंदोलन का मामला भी उठा। वक्ताओं ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से दलित नेताओं पर दर्ज मामले वापस लेने की मांग की।

नोडल अधिकारी निलंबितः हितग्राहियों से रुपए लेकर बिना अनुमोदन के आवंटित कर दिया था आवास, निगम कमिश्नर ने की कार्रवाई

वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दलित नेताओं पर दर्ज मामलों को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात कर इस मसले पर हल निकाला जाएगा। किसी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- दंगा, ट्वीट और सियासतः कैलाश विजयवर्गीय के ट्वीट पर दिग्विजय का निशाना, बोले- क्यों न आपके शुभचिंतक सीएम शिवराज और HM नरोत्तम आप पर केस करें?

बुरहानपुर में निकाला गया जुलूस

बुरहानपुर में डॉ भीमराव अंबेडकर की 131वीं जयंती के मौके पर चल समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव भी शामिल हुए। चल समारोह का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। चल समारोह में हजारों संख्या में डीजे की धुन पर महिला-पुरुष थिरकते नजर आए। बाबासाहेब अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जुसुल का समापन हुआ।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus