छत्तीसगढ़ के नंबर वन ज्वेलरी ब्रांड AT ज्वेलर्स शेयर मार्केट में लिस्टेड हो गई है. ज्वेलरी सेगमेंट और फ्रेंचाइजी मॉडल में ये छत्तीसगढ़ की पहली कंपनी होगी जिसने बॉम्बे स्टाक एक्सचेंज में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है.

शेयर बाजार. बॉम्बे स्टाक एक्सचेंज में AT ज्वेलर्स ने धमाकेदार उपस्थिति दर्ज कराते हुए अपने 27 लाख शेयर लॉन्च किए हैं. जो 3000-3000 के लाट में लिए जा सकेंगे. शेयर लांच होते ही इसमें भारी उछाल देखा गया हैं. शेयर्स की डिमांड इस कदर है कि सब्सक्रिप्शन तारीख 5 अप्रैल समाप्त होने तक 232 प्रतिशत ओवर सब्सक्रिप्शन आया है, क्योंकि एक लाख से ज्यादा ग्राहक शेयर खरीदने के लिए लाइन में लगे थे.

पहली बार में 5 प्रतिशत उछाल

फर्म के संचालक निकेश बरडिया के मुताबिक, 31 मार्च को कपंनी ने अपना फिक्स आफर प्राइज 41 रूपए प्रति शेयर जारी किया था. जिसकी क्लोजिंग विगत 5 अप्रैल को हुई है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज ने 13 अप्रैल को लिस्टिंग की तो कंपनी का शेयर 42 रूपए में खुला जो 44.10 रूपए में आकर क्लोज हुआ है. यानि इसमें 5 प्रतिशत की उछाल देखी गई.

Gold-Silver Price Today

लाखों ग्राहक खरीदने को तैयार

कंपनी के सूत्रों के मुताबिक डिमांड इतनी ज्यादा रही कि सब्सक्रिप्शन तारीख समाप्त होने तक एक लाख से ज्यादा ग्राहक शेयर खरीदने के लिए लाइन में लगे थे. जबकि बिकवाल एक भी नही था. कुल मिलाकर 15 दिनों में ही शेयरधारियों को एक शेयर में 3 रूपए का फायदा मिला है. इस तरह यदि किसी ने 3000 शेयर खरीदे हैं, तो उसे नौ हजार तक का मुनाफा हो चुका है. हालांकि शेयर कितनी उछाल लेता है या गिरता है, यह अब आगामी सोमवार को ही पता चल सकेगा.

सोमवार से खुलेगा शेयर बाजार

बता दें कि देश के शेयर बाजार 4 दिन के लिए बंद है. शुक्रवार यानि आज बंद का दूसरा दिन है. इसका मतलब है कि नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) और बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) में रविवार तक कामकाज बंद रहेगा. अगला कारोबारी सत्र अब सोमवार को ही शुरू होगा.

Also Read – अब 6 से 11 साल के बच्चों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, इस देश में मिली मंजूरी…