हेमंत शर्मा, इंदौर। एमपी के खरगोन हिंसा में पथराव के दौरान घायल हुए युवक शुभम का इलाज इंदौर के सीएचएल अस्पताल में चल रहा है। डॉक्टर के मुताबिक उनकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है किंतु स्थिति नाजुक है। 6 डॉक्टर और नर्सों की बड़ी टीम उनकी निगरानी में लगी हुई है। फिलहाल उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम से हटाकर अब सिर्फ ऑक्सीजन पर रखा गया है। पत्थर उनके सिर की हड्डी तोड़कर दिमाग पर लगा है। जिससे सिर मैं ब्लड क्लॉट बनने से उसकी हालत काफी नाजुक बनी हुई थी। जिला प्रशासन इलाज का पूरा खर्च उठा रहा है। जानकारी न्यूरो सर्जन डॉक्टर प्रणव घोड़ेगांवकर ने दी है।

रेणु अग्रवाल, धार। जिले के निसरपुर के पुरषोतम का बेटा खरगोन में हिंसक दंगे में घायल शुभम जिंदगी और मौत के बीच लड़ाई लड़ रहा है। बेहोशी की हालत में उसे इंदौर के सीएचएल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों की टीम शुभम की देखभाल कर रही है। परिजनों का कहना है कि रामनवमी पर मंदिर दर्शन को जा रहे शुभम को गोली लगी। वे और परिवार के लोग कुछ समझ पाते कि सामने से पत्थर बरसने लगे। शुभम को कुछ समय बाद अस्पताल ले जाया गया जहां से इंदौर रेफर कर दिया।

परिजनों ने बताया कि 17 अप्रैल को शुभम की बहन की शादी थी और ये घटना हो गई, इसलिए शादी को कैंसिल किया है। अब जब तक वे पूरी तरह स्वस्थ नहीं हो जाते तब तक शादी नहीं होगी। शुभम इंदौर कालेज में पढ़ाई करता है और पिछले तीन वर्षों से अपने मामा के घर खरगोन में ही रहता है। अचानक भड़की हिंसा ने एकलौते शुभम को जीवन और मौत के बीच की जंग में लाकर रख दिया है। परिवार की सारी उम्मीदें धरी रह गई है। हालांकि अच्छी बात यह है कि उनके स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।

खरगोन में रात में फिर पथराव
समीर शेख, बड़वानी। खरगोन शहर के आनंद नगर में रात में पथराव की सूचना के चलते एसपी रोहित काशवानी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये। कपास मंडी के पास आनंद नगर में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। बताया जा रहा है की आनंद नगर के रहवासियों ने शिकायत की थी कुछ बदमाश पथराव कर भाग गये। पुलिस विवेचना कर रही है। कर्फ्यू के चलते इस घटना ने फिर सवाल खडे कर दिये है। हालांकि कामान्डेंट आईपीएस पंकज जायसवाल का कहना है कि सूचना पर पहुंचे थे, लेकिन यहां आने पर ऐसा कुछ नहीं दिखा। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है और बल को तैनात किया गया है।