राकेश चतुर्वेदी,भोपाल। मध्यप्रदेश में सांप्रदायिक दंगे को लेकर सियासत जारी है। इस मामले को लेकर आज पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के 10 साल के शासनकाल में एमपी में एक भी दंगा नहीं होने के ट्वीट पर बीजेपी ने जमकर हमला बोला है। बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने दिग्विजय पर पलटवार करते हुए उनके 10 साल के शासनकाल पर सवाल उठाए हैं।

उन्होंने टि्वटर पर लिखा है कि -राजा साहब, बाबर जिंदा होता तो 10 साल के शासन को सलाम करता।️ “सिमी” का लालन पोषण किसने किया ? “नक्सलवाद” को संरक्षण किसने दिया ?️ चंबल में डाकुओं का राज था। कुएं हथियार उगलते थे।️ जिंदा जला देने की घटना भी हमें याद है। मुलताई में 24 किसानों का नरसंहार भी हम नहीं भूले।

उन्होंने मस्जिद के बाद अब मदरसों में भी कैमरे लगवाने की उठी मांग पर कहा कि मदरसों में भी लगाना चाहिए कैमरे। सब को मालूम होना चाहिए कि मदरसे में मौलवी साहब क्या पढ़ा रहे है और क्या पढ़ रहे हैं बच्चे। जरूरत पड़ेगी तो शासन कैमरे लगवाने में मदद करेगा। सरकारी स्कूलों में भी कैमरे लग रहे है तो मदरसा भी पढ़ाई के केंद्र हैं।कैमरे पुलिस मुख्यालय से जोड़ दिए जाएं। बाटला हाउस की घटना में मदरसा कनेक्शन सामने आया था।

इसी तरह उन्होंने हनुमान जन्मोत्सव के जुलूस की पाबंदी पर बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि जो गाने जरूरी हैं जुलूस में बजाए जाएंगे। हिन्दू संगठन जो तय करेंगे उनके जुलूस निकलेंगे। बाजे बंद नहीं होंगे, भजन बंद नहीं होंगे।पुलिस आंतरिक व्यवस्था के लिए वो उसको देखेगी।

कर्ण मिश्रा, ग्वालयिर। इसी तरह ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने भी पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पर पलटवार किया है। प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा- दिग्विजय सिंह खुद अपने आप में चिंतन मनन करें। वे फर्जी ट्वीट कर दंगा फैलाने का काम करते हैं। उनकी प्रतिक्रियाएं सांप्रदायिक भड़काने की होती है। वे कभी गौ मांस खाने की बात कहते हैं। वे खुद सांप्रदायिक है और दंगा फैलाने का काम करते हैं। सांप्रदायिकता फैलाने वाले दिग्विजय सिंह के मुंह से सौहार्द्र की बातें अच्छी नहीं लगती है।

बता दें कि दिग्विजय ने ट्वीट कर अपने कार्यकाल में एक भी दंगा न होने का दावा किया था। इस संबंध में उन्होंने आज ही ट्वीट किया था।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus