संजीव शर्मा, कोंडागांव. प्रदेशभर में गांजा तस्करों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसे देखते हुए जिले में एंटी नारकोटिक्स सेल का भी गठन किया गया है. मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए नेशनल हाईवे पर ये टीम विशेष निगरानी रख रही है. इसी कड़ी में गुरुवार को पुलिस ने 42 लाख के गांजे की बड़ी खेप को पकड़ा है.

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ओडिशा के गांजा तस्कर सुकमा, जगदलपुरर होते हुए पिकअप वाहन में गांजा रखकर रायपुर की ओर जाने वाले हैं. सूचना के आधार पर कोंडागांव नारकोटिक्स सेल ने नेशनल हाईवे में मर्दापाल तिराहा के पास नाकेबंदी कर चेकिंग शुरू की. इस दौरान पुलिस ने जगदलपुर की ओर से आ रही सफेद रंग पिकअप को रोकने की कोशिश की. लेकिन पिकअप फर्राटा भरते हुए आगे निकल गई. जिसके बाद नारकोटिक्स सेल ने बाइक से पीछा कर उसे पकड़ा.

छत्तीसगढ़ के इस शख्स के अकाउंट में अचानक आने लगे लाखों रूपये, बैंक में की शिकायत तो कर्मचारियों ने कर दी पिटाई, जानिए कहां से आये इतने पैसे …

अलग चेंबर में छिपाकर रखा था गांजा

जब गाड़ी की तलाशी ली गई तक पुलिस भी हैरान रह गई. तस्करों ने गांजा रखने के लिए गाड़ी में अलग से चेंबर बनाया था. चेंबर को चेक करने पर उसमें से भूरे रंग के 36 पैकेट मिले. जिसमे 213 किलो गांजा मिला. इसकी अनुमानित कीमत करीब 42 लाख रुपये बताई जा रही है. फिलहाल पुलिस ने गांजे को अपने कब्जे में ले लिया है.

नारकोटिक्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज

पुलिस ने आरोपी कमल बख्शी (ओडिशा) और मैपाली रामचन्दर (आन्ध्र प्रदेश) को गिरफ्तार लिया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ कोण्डागांव थाना में नारकोटिक्स एक्ट की धारा 20(ख) (ii) (ग) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है. इस कार्रवाई में एसडीओपी कोंडागांव निमीतेश सिंह के पर्यवेक्षण में निरीक्षक अर्चना धुरंधर, उप निरीक्षक रवि पांडेय, सहायक उप निरीक्षक दिनेश पटेल, पीतांबर कठार, प्रधान आरक्षक ऋतुराज सिंह, आरक्षक संतोष कोडोपी और रविन्द्र पांडेय की सराहनीय भूमिका रही.