राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में कल हनुमान जन्मोत्सव पर भव्य आयोजन होगा। सिदधेश्वर हनुमान मंदिर में सुबह ९ बजे से बनारस के पंडित वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भगवान बजरंगबली की पूजा-अर्चना कराएंगे। पीसीसी चीफ कमलनाथ भी कल सुबह हनुमान की पूजा-अर्चना करेंगे। वे छोटी बाजार स्थित राम मंदिर और बड़ी माता मंदिर में भी पूजा-अर्चना करेंगे। दोपहर में कमलनाथ जाम सांवली जाएंगे। परासिया स्थित कोसमी मंदिर में भी पूजा-अर्चना करेंगे।

कल भगवान हनुमान जन्मोत्सव पर शहर के कई क्षेत्रों से बजरंग बली की गदा यात्रा निकाली जाएगी। वहीं शाम को 101 फीट की बजरंगबली की प्रतिमा पर लेजर लाइट शो कार्यक्रम होगा। इसमें फिल्मी दुनिया के महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज में लेजर लाइट एंड साउंड शो होगा।

हेमंत शर्मा, इंदौर। इन्दौर में त्यौहारों के मद्देनजर पुलिस प्रशासन अलर्ट पर मोड पर है। शहर में 10 हजार से ज्यादा सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। ड्रोन से रखी जा रही संवेदनशील इलाकों पर नजर। बता दें कि खरगोन में रामनवमी के मौके पर हुई घटना के बाद से प्रशासन और पुलिस अलर्ट है। हनुमान जन्मोत्सव पर होने वाले आयोजन को देखते हुए इंदौर शहर में 10 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी, रैपिड एक्शन फोर्स और एसएएफ के जवान और अधिकारी तैनात किए है। संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च भी निकाले गए। 10 हजार से ज्यादा आरोपियों के पुलिस ने भरवाए बाउंडओवर, वहीं जुलूस आयोजकों को पुलिस ने भी समझा दिया है। जिन इलाकों से जुलूस निकलेगा वहां भारी पुलिस बल तैनात रहेगा। जानकारी इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने दी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus