राजनांदगांव। कांग्रेस और भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बने खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में सुबह 9 बजे तक मतपत्रों के तीन राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. शुरुआत दौर में कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा भाजपा प्रत्याशी कोमल जंघेल से बढ़त बनाए हुए हैं.

पहले राउंड की गिनती में कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा को जहां 3068 मत मिले हैं, वहीं भाजपा प्रत्याशी कोमल जंघेल को 2693 मत मिले हैं. इस तरह से कांग्रेस प्रत्याशी 375 मतों से आगे चल रही हैं. वहीं दूसरे राउंड की गिनती में कांग्रेस को 3948 मत मिले, वहीं भाजपा को 2731 वोट मिले हैं. इस तरह से कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा 2557 वोटों से आगे चल रही हैं. वहीं तीसरे राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी 3759 वोटों से आगे हो गई हैं. तीसरे राउंड में भाजपा के कोमल जंघेल को 3204 वोट मिले, वहीं कांग्रेस की यशोदा साहू को 4433 वोट मिले हैं.

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए 12 अप्रैल को संपन्न हुए मतदान के बाद आज राजनांदगांव बीज निगम कार्यालय परिसर में 3 लेयर सुरक्षा के बीच यहां वोटों की गिनती चल रही है. मतगणना केंद्र के भीतर मोबाइल फोन या किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने की अनुमति नहीं है. इसके अलावा पास धारियों को ही मतगणना कक्ष में प्रवेश दिया जा रहा है. राजनांदगांव जिला निर्वाचन अधिकारी तारन प्रकाश सिन्हा ने शुक्रवार को मतगणना स्थल पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए जरूरी निर्देश दिए थे.

इसे भी पढ़ें : खैरागढ़ के साथ इन विधानसभा और लोकसभा सीटों का भी आज आएगा परिणाम, शत्रुघ्न सिन्हा, बाबुल सुप्रियो के साथ इनकी इज्जत लगी है दांव पर…

21 राउंड में होगी गिनती

अभ्यर्थियों और ऑब्जर्वर की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम को खोला गया. जिसके बाद पहले डाक मतपत्रों की गिनती हुई, जिसके बाद ईवीएम के जरिए हुए मतदान की काउंटिंग हो रही है. मतगणना के लिए हर टेबल पर दो गणना अधिकारी के साथ एक माइक्रो ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है. 14 टेबल के जरिए 21 राउंड में मतगणना का कार्य देर शाम तक पूरा होने का अनुमान लगाया जा रहा है. लेकिन दोपहर तक जनादेश की स्थिति स्पष्ट होने लगेगी.

इसे भी पढ़ें : खैरागढ़ उपचुनाव : मतगणना स्थल में प्रवेश के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम, देखिए शुरुआत दौर की तस्वीरें…