रायपुर। खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को शुरुआत दौर की मतगणना से मिल रही बढ़त के साथ खैरागढ़ को जिला घोषित किए जाने की हलचल तेज हो गई है. इसके लिए अभी से सरकार की कवायद तेज हो गई है. सीएम सचिवालय से लेकर राजस्व व जीएडी विभाग के अमले को रविवार को बुला लिया गया है.

चुनाव अभियान के दौरान सीएम बघेल ने मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए कहा था कि कांग्रेस की जीत के 24 घंटे के भीतर जिला घोषित कर दिया जाएगा. इस दिशा में कांग्रेस ने कदम आगे बढ़ा लिया है. खैरागढ़ विधानसभा उप चुनाव के लिए पांचवें दौर की मतगणना तक कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा 6300 मतों से आगे चल रही हैं. कांग्रेस प्रत्याशी पहले दौर की मतगणना से ही बढ़त बनाए हुए हैं.

सूत्रों के मुताबिक, सरकार ने कांग्रेस प्रत्याशी को जीत मिलने की संभावना के साथ ही रविवार को अवकाश के बावजूद सीएम सचिवालय, राजस्व और जीएडी विभागों के अमले को मंत्रालय बुला लिया था. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जिला बनाए जाने की घोषणा के साथ ही प्रशासकीय अमला इस दिशा में अपने काम को भी अंजाम देना शुरू कर देगा. रविवार को ही जिला गठन का आदेश जारी कर दिया जाएगा.

उत्साह से लबरेज कांग्रेसी

खैरागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा को राउंड दर राउंड मिल रही बढ़त से कांग्रेस कार्यकर्ता उत्साह से लबरेज हैं. मतगणना स्थल के बाहर कांग्रेसियों की भीड़ जमा है, जो भूपेश बघेल जिंदाबाद के नारे लगा रही है.

इसे भी पढ़ें : खैरागढ़ उपचुनाव : मतगणना स्थल में प्रवेश के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम, देखिए शुरुआत दौर की तस्वीरें…