प्रदेश में अब फिर से कोरोना केस में बढ़ोतरी हो रही है. इसको लेकर राज्य सरकार भी अलर्ट हो गई है. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि कोरोना के बढ़ते केस के चलते वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत विशेष क्षेत्रों को अलर्ट मोड में रखा जाए. मुख्यमंत्री ने बैठक में निर्देश दिए कि प्रदेश की सीमा से लगे कुछ राज्यों में बीते कुछ दिनों से कोविड के केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि कोरोना के बढ़ते केस के चलते वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत पूरे एनसीआर को अलर्ट मोड में रखा जाए. वह शनिवार को टीम-9 के साथ बैठक कर रहे थे एनसीआर के जिलों में भी इसका असर है. गौतमबुद्ध नगर में 70 और गाजियाबाद में 11 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इसलिए जरूरी है कि पूरे एनसीआर में हाई अलर्ट रखते हुए पूरे पुख्ता इंतजाम किए जाएं. गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में कोविड पॉजिटिव पाए गए मरीजों के सैम्पल लेकर जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाए. इन जिलों के डीएम, सीएमओ से संवाद कर स्थिति की गहन समीक्षा की जाए. प्रदेश में वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 507 है. विगत 24 घंटों में 73 हजार 881 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 106 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. इसी अवधि में 37 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए. हमें पूरी सावधानी और सतर्कता बरतनी होगी.

इसे भी पढ़ें – Big Breaking : IPL पर फिर मंडराया कोरोना का खतरा, इस टीम में मिला कोरोना का पहला पॉजिटिव केस…

सीएम योगी ने कहा कि कोविड टीकाकरण का हमारा महत्वपूर्ण अभियान सफलतापूर्वक चल रहा है. 30 करोड़ 56 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण के साथ ही अब तक 103 से ज्यादा वयस्क आबादी को टीके की पहली डोज लग चुकी है, जबकि 86% लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है. 12 से 14 और 15 से 17 आयु वर्ग के टीकाकरण की प्रगति संतोषप्रद है. इसे और तेज किया जाए. 8+ आयु के लोगों को बूस्टर डोज दिए जाने का कार्य में तेजी की अपेक्षा है. 700 निजी टीकाकरण केंद्र पर बूस्टर डोज लगवाया जा सकता है. इन टीकाकरण केंद्रों और बूस्टर डोज की महत्ता के बारे में आमजन को जागरूक किया जाए. प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी नागरिक टीकाकवर से वंचित न रहे.