रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खैरागढ़ विधानसभा के उप निर्वाचन में कांग्रेस प्रत्याशी को भारी मतों से मिली जीत पर विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा है कि खैरागढ़ के लोगों ने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों और कार्यक्रमों के प्रति एक बार फिर से अपना विश्वास जताया है.

गौरतलब है कि सवा तीन साल में चारों उप चुनाव जीतने वाले भूपेेश बघेल पहले मुख्यमंत्री हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वयं कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा का नामांकन दाखिल कराया था, और लगातार 6 दिन क्षेत्र का धुआंधार दौरा कर 27 आम सभाओं को सम्बोधित किया था. वर्ष 2018 के चुनाव में जहां कांग्रेस के प्रत्याशी को 30 हजार कम वोट मिले थे, वहीं इस बार कांग्रेस प्रत्याशी ने 30 हजार वोटों के अंतर को पाटने के साथ 20 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है. इस तरह इस बार कांग्रेस को करीब 50 हजार ज्यादा मत मिले हैं, इसके साथ 10 में से 8 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई है.

इसे भी पढ़ें : खैरागढ़ उपचुनाव : सीएम भूपेश बघेल का मास्टर स्ट्रोक, चौथा उपचुनाव जीतकर दर्ज किया रिकॉर्ड, अब विधायकों की संख्या बढ़कर हुई 71

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की न्याय योजनाओं- राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, लघु वनोपजों की खरीदी और वैल्यू एडीशन, तेंदूपत्ता संग्रहण दर बढ़ाकर 4 हजार रुपए करने जैसी योजनाओं से लोगों को सीधा फायदा मिला है. राज्य सरकार किसानों की कर्जमाफी और किसानों को धान का 2500 रुपए प्रति क्विंटल मूल्य दिलाने के वायदे पर भी खरी उतरी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने 9 जिले बनाए थे, लेकिन उन्हें वर्ष 2018 के आम चुनाव में केवल मुंगेली को छोड़कर 8 जिलों में करारी हार का सामना करना पड़ा था. केवल जिला बनाने भर से जीत नहीं मिलती है.

इसे भी पढ़ें : खैरागढ़ उपचुनाव : डाक मतपत्रों से शुरू हुआ बढ़त का सिलसिला अंतिम दौर तक चला, इन तीन राउंड में भाजपा की जगी थी उम्मीद… जानिए एक से 21 तक की पूरी कहानी…

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें