लक्ष्मीकांत बंसोड़, बालोद. जिले के डौंडी विकासखंड स्थित ग्राम नर्राटोला में खुले आसमान के नीचे पड़ी प्राचीन दुर्लभ मूर्तियों को सहेजने के लिए मंत्री अनिला भेड़िया सक्रिय हो गई हैं. मूर्तियों को सहेजने के लिए छत्तीसगढ़ शासन व पुरातत्व विभाग को क्षेत्रीय विधायक और मंत्री अनिला भेड़िया ने पत्र लिखने की बात कही है.

दरअसल, जिले के डौंडी विकास खंड स्थित ग्राम पंचायत नर्राटोला की सरहद में खुले आसमान और पेड़ों के नीचे पड़ी दुर्लभ व प्राचीन मूर्तियों को लेकर बीते दिन LALLURAM.COM ने खबर प्रकाशित कर शासन-प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया था. जिसके बाद अपने विधानसभा क्षेत्र के दौरे में पहुंची मंत्री अनिला भेड़िया ने मामले में संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री और पुरातत्व विभाग को पत्र लिखने की बात कही है. मंत्री ने कहा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा है कि प्रदेश में जहां-जहां हमारी धरोहर है, जहां लोगों की आस्था जुड़ी हुई है उन्हें सहेजा जाए.

इसे भी पढ़ें- तहसीलदार साहब ब्रांडेड शराब के शौकीन! रिश्वत के नाम पर किसान से अंग्रेजी की डिमांड, VIDEO वायरल…

बता दें कि, प्राचीन मूर्तियों के प्रति ग्रामीणों की बड़ी आस्था जुड़ी है. मान्यता है कि जो भी युवक और युवती के विवाह का योग नहीं बनता वे इस स्थान पर पहुंच एक कागज में अपनी मन्नत लिखकर छोड़ते हैं, जिससे जल्दी उनके विवाह का योग बन जाता है.

इसे भी पढ़ें- शाबाश सिस्टम! स्वर्ग लोक पर चल रहा वैक्सीनेशन, मरे हुए इंसान को स्वर्ग में लगी वैक्सीन की दूसरी डोज, मोबाइल पर आया मैसेज…

ग्रामीण बताते हैं कि, जो भी शख्स चोरी छुपे इस स्थान से मूर्ति को चोरी कर ले जाते हैं. उनके घर परिवार में कुछ ऐसी अनहोनी होती है कि उन्हें वापस उन मूर्ति को इसी स्थान पर छोड़ना पड़ता है. ग्रामीण हर तीज-त्यौहार पर आकर पूजा-अर्चना करते हैं. विडंबना यह है कि शासन- प्रशासन की अनदेखी के चलते मूर्तियां खंडित और चोरी हो रही है.

देखें वीडियो-