दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 15वें सीजन में भी 2021 की तरह कोरोना की एंट्री हो गई है. Delhi Capitals के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद DC का एक और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उसी के चलते अब Rishabh Pant की पूरी टीम एक बार फिर आइसोलेट हो गई है. मालूम हो कि दिल्ली कैपिटल्स का अगला मैच 20 अप्रैल को Punjab Kings के साथ होना है.

दिल्ली कैपिटल्स ने रद्द की यात्रा

दिल्ली कैपिटल्स ने कोरोना पॉजिटिव मामला आने के बाद अपना आज का अपना शेड्यूल बदल दिया है. टीम का अगला मैच पुणे में होना है. इसके लिए टीम को रवाना होना था, लेकिन उन्हें होटल में ही रोक दिया गया और वहीं सभी खिलाड़ी अपने ही रूम में आइसोलेट हो गए हैं. अब सभी खिलाड़ियों का बारी-बारी से दो दिन तक कोरोना टेस्ट होगा. इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – सरकारी नौकरीः NHAI में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, 2 लाख से अधिक मिलेगा वेतन, जल्दी करें आवेदन…

दिल्ली कैपिटल्स का एक खिलाड़ी हुआ कोरोना पॉजिटिव

रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स के एक अन्य खिलाड़ी की रैपिड एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. अब खिलाड़ी की RT–PCR टेस्ट का इंतेजार किया जा रहा है.

पंजाब के साथ 20 अप्रैल को दिल्ली का अगला मैच

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स टीम को अपना अगला मैच पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ खेलना है. यह मुकाबला 20 अप्रैल को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच के लिए दिल्ली टीम को 18 अप्रैल को ही पुणे के लिए रवाना होना था, लेकिन टीम मुंबई स्थित अपनी होटल में ही क्वारंटीन कर दिया गया है.

हाल ही में दिल्ली टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पैट्रिक के बाद रैपिड एंटिजन टेस्ट में दिल्ली टीम का एक प्लेयर भी पॉजिटिव पाया गया है. यही वजह रही है कि दिल्ली फ्रेंचाइजी ने यह बड़ा कदम उठाया है. अब सभी खिलाड़ियों का दो दिन तक RT-PCR टेस्ट कराया जाएगा. इसके बाद ही कोई फैसला होगा.

इसे भी पढ़ें – घर की पूजा में रखें पारद शिवलिंग, होती है मोक्ष की प्राप्ति, इन परेशानियों से मिलगा छुटकारा…

आइसोलेट हुई पूरी टीम

दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम क्वारंटाइन हो गई है. अब एतिहातन दो दिनों तक टीम क्वारंटाइन में रहेगी, और इस बीच प्लेयर्स के अनिवार्य कोरोना टेस्ट किए जाएंगे. कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद प्लेयर्स को मैदान पर खेलने की अनुमति दी जाएगी. आपको बता दें कि बीसीसीआई इस मैच को लेकर फ्रेंचाइजी के साथ विचार कर रहा है. अगर इस मैच को किसी और दिन आयोजित करना पड़े, तो ऐसा किया जा सकता है.

पिछले साल पड़ी थी गहरी मार

IPL के पिछले सीजन की शुरुआत भी भारत में ही हुई थी, जिसे कोरोना महामारी के चलते 4 मई 2021 को बीच में सस्पेंड कर दिया गया था. तब तक लीग में सिर्फ 29 मैच हुए थे. पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसी के कारण आईपीएल को बीच में सस्पेंड किया गया था.

बाद में बीसीसीआई ने बाकी बचे मुकाबलों को UAE में सफलतापूर्वक आयोजित कराया था. कोरोना के कारण ही आईपीएल के 2020 सीजन को भी पूरी तरह से UAE में ही कराया गया था. कोरोना के बीच यह सभी आईपीएल सीजन बायो-बबल में ही कराए गए.