अमृतांशी जोशी,भोपाल। मध्यप्रदेश में दोबारा आज कन्यापूजन के साथ मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना की शुरुआत की गई. आज पहली ट्रेन सुबह 11:45 पर कमलापति रेलवे स्टेशन से वाराणसी काशी विश्वनाथ के लिए रवाना हुई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीर्थ-यात्रियों से भेंट की. भोपाल संभाग के चार जिले और सागर संभाग के तीन जिलों के 974 यात्री तीर्थ यात्रा पर गए हैं. सीएम ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. विभिन्न सुविधाएं जैसे रुकने की व्यवस्था, खाने-पीने की व्यवस्था और स्टेशन आने-जाने की सुविधा सब सरकार दे रही है. तीर्थ-यात्री 22 अप्रैल को वापस प्रदेश लौटेंगे.

कमलनाथ के सर्वे ने कांग्रेस नेताओं की उड़ाई नींद: 96 विधायकों में से 38 MLA की रिपोर्ट बेहद कमजोर, दिल्ली में प्रशांत किशोर के साथ चल रही बैठक

तीर्थ दर्शन के लिए तीर्थ यात्रियों में भारी उत्साह देखने को मिला. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लोगों ने श्रवण कुमार की तरह दिखाया. शिवराज सिंह के चेहरे का मुखौटा पहन कर श्रवण कुमार के रूप में यात्री आए. कंधे पर श्रवण कुमार की तरह कावड़ टांग कार यात्री आए. ढोल से तीर्थ यात्रियों का स्वागत किया गया. ख़ुशियों के साथ नाचते गाते ट्रेन में यात्री बैठे. आदिवासी कलाकार भी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज मन आनंद और प्रसन्नता से भरा हुआ है. 2012 में हमने तय किया की सरकार तीर्थ यात्रा करवाएगी. 2018 में सरकार नहीं बनी, कोरोना में बुजुर्गों को भेज नहीं सके. लेकिन अब ये ट्रेन नहीं रुकेगी. सरकार ट्रेन चलाती रहेगी. सीएम शिवराज ने कहा कि गुंडों के हथियाई हुई ज़मीन पर बुलडोजर चलाई है. गरीबों को जमीन देंगे. ये भी पुण्य का काम होगा. गरीबों का भला करेंगे. कल भी 300 करोड़ की जमीन मुक्त करवाई है.

अजब-गजब मामलाः एक शिक्षक और बारहवीं की दो अंकसूची, दोनों में जन्मतिथि अलग, पूर्व सीएम दिग्विजय के गृह नगर का मामला

सीएम शिवराज ने कहा कि कुछ बुद्धिजीवी कहते हैं की तीर्थ यात्रा क्यों करवा रहे हैं. ये लोग नहीं समझेंगे, जीवन धन्य हो जाता है. धरती को हरा भर रखना है. नशा नहीं करना है. नशा नाश की जड़ है. जितना बेटों को मानते हो उतना बेटियों को भी मानो. बेटियों के पैदा होने पर ढोल बजवाओ. मैं तो आप सबका बेटा हुआ. सब मुझे आशीर्वाद दें.

इश्क में विलेन बना भाई: बहन के साथ भाग रहा था युवक, भाई ने प्रेमी-प्रेमिका को मैजिक से कुचला, घटना CCTV में हुई कैद

तीर्थ दर्शन योजना की दोबारा शुरुआत होने पर सीएम शिवराज ने ट्वीट भी किया है. सीएम ने लिखा है कि प्रदेश के वरिष्ठ जनों के सपनों को साकार करती #मुख्यमंत्रीतीर्थदर्शन योजना आज से पुन: प्रारंभ हो रही है. काशी धाम में बाबा विश्वनाथ जी महादेव, पतित पावनी मां गंगा, संत रविदास जी और संत कबीर दास जी के दर्शन हेतु जा रहे सभी दर्शनार्थियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं, बधाई। हर-हर महादेव.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus