दिनेश शर्मा। सागर के बंडा में चल रही राम कथा के दौरान ने सांप्रदायिक हिंसा को लेकर दिए बयान पर महाराज धीरेंद्र कुमार शास्त्री ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला जा रहा है। मेरा उद्देश्य किसी धर्म को ठेस पहुंचने और किसी को भड़काने का नहीं था। महाराज ने तो इतना भी कह दिया कि जो लोग मेरे बयान को गलत समझ रहे हैं वो मूर्ख हैं।

भगवान राम के बजाय बुलडोजर पर कथा: बागेश्वर धाम सरकार का विवादित प्रवचन, कहा- हिंदुओं पत्थर मारने वालों के घर बुलडोजर चलाओ, हम भी खरीदेंगे और चलाएंगे, देखें VIDEO

महाराज धीरेंद्र कुमार शास्त्री ने कहा कि मैंने सनातन धर्म की रक्षा की बात कही है। किसी को समझने में चूक हो सकती है। उन्होंने कहा कि बुलडोजर का अर्थ दंगा फैलाना नहीं है, किसी के ऊपर आक्रमण करने की बात नहीं है। बुलडोजर कहने का मतलब है सनातन धर्म की रक्षा के लिए आप सब एक हो जाओ। आगे उन्होंने कहा कि अपने धर्म की रक्षा के लिए, अपने परिवार की रक्षा के लिए बुलडोजर रखने पड़े तो ये कौन सा भड़काऊ भाषण है। अगर किसी को यह दंगा फैलाने वाला भाषण लग रहा है तो यह उसकी मूर्खता है।

https://youtu.be/qvkaWC0hLK4

दरअसल, सागर के बंडा में राम कथा के दौरान बागेश्वर धाम बालाजी सरकार धीरेंद्र महाराज ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि पत्थरबाजों पर हम भी बुलडोजर चलाएंगे। हम भी बुलडोजर खरीदेंगे. हिंदुओं जागो और तुम्हारे घर जो पत्थर फेंके उसके घर जेसीबी लेकर चलो। हम किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं हैं, हम तो राम की पार्टी से हैं। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसके बाद आज उन्होंने सफाई दी है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus