रोहित कश्यप, मुंगेली। आजादी के अमृत महोत्सव पर भारत सरकार की योजना के तहत विकास खण्ड स्तरीय निःशुल्क स्वास्थ्य मेला का आयोजन सांसद अरुण साव के मुख्य आतिथि और विधायक पुन्नूलाल मोहले की अध्यक्षता में तथा पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष थानेश्वर साहू और नगर पालिका अध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी व अन्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में सतनाम भवन मुंगेली में किया गया.

836 हितग्राहियों ने स्वास्थ्य मेला का लाभ विभिन्न बीमारियों की जांच व चिकित्सा परामर्श लेकर उठाया. इस अवसर पर उन्हें दवाइयों के अतिरिक्त चश्मा छड़ी आदि निःशुल्क वितरित किया गया. इस अवसर सांसद अरुण साव ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव पर भारत सरकार द्वारा देश के प्रत्येक विकासखण्ड में निःशुल्क स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया है.

उन्होंने कोविड काल मे देश भर में आक्सीजन व बेड उपलब्धता के साथ ही वेक्सिनेशन आदि विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं की विस्तार से चर्चा की. विधायक पुन्नूलाल मोहले ने कहा कि क्षेत्र के नागरिकों को निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं मिल रही है यह खुशी की बात है.

पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष थानेश्वर साहू ने निःशुल्क स्वास्थ्य मेला व जिला चिकित्सालय में मिल रही सुविधाओं का भरपूर लाभ उठाने की अपील की. नगर पालिका अध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी ने क्षेत्र की जनता के स्वास्थ्य लाभ के लिए आयोजित किए जाने वाले ऐसे मेला व शिविरों की सराहना की.

विधायक प्रत्याशी रहे राकेश पात्रे ने नागरिकों से स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठाने की अपील की. विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ एमके रॉय ने बताया कि
स्वास्थ्य मेला में 836 हितग्राही लाभान्वित हुए, जिनमें मनोरोग के 37, सामान्य शिक्षा जागरूकता 80, एड्स जांच 25 के शामिल हैं.

टीबी 32, नाक कान गला 30,मेडिसिन 65,अस्थिरोग 40,शिशु रोग 38,स्त्रीरोग 32,आयुष 86,लैब जांच40, दंतरोग35,नेत्ररोग80,मलेरिया20,चर्मरोग30,परिवार कल्याण40,आयुष्मान कार्ड46,हेल्थकार्ड50,कोविड वैक्सीन30 हितग्राही लाभान्वित हुए. इस अवसर पर चश्मा व छड़ी दवाई आदि का निःशुल्क वितरण किया गया.