दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में बुधवार दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच होने वाला है. इस समय दिल्ली कैपिटल्स की टीम कोरोना संक्रमण से जूझ रही है. इस मैच में दोनों ही टीम के पॉवर हिटर खिलाड़ियों पर सब की निगाह होंगी. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. जिसके बाद से टीम के कुछ अन्य 5 लोगों की भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. सोमवार को कराई गई जांच में टीम के बाकी सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अगले दौर की जांच बुधवार को होगी ताकि मैच निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हो सके. यह मैच शाम 7.30 बजे से मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा.

दिल्ली के पास हैं आक्रामक खिलाड़ी

बता दें कि दिल्ली टीम में संक्रमितों की संख्या बढ़ने के कारण बीसीसीआई (BCCI) ने मैच पुणे की बजाय मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में कराने का फैसला किया है. इससे पहले ये मैच पुणे में होने वाला था. दिल्ली कैपिटल्स के पास डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ और कप्तान ऋषभ पंत जैसे आक्रामक खिलाड़ी हैं जबकि पंजाब के पास शिखर धवन, फॉर्म में चल रहे लियाम लिविंगस्टोन और शाहरुख खान हैं. दोनों टीमों की नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी और सफलता की कुंजी बल्लेबाज ही साबित होंगे.

दिल्ली को अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी क्योंकि टीम के गेंदबाज अभी तक उतने प्रभावी साबित नहीं हुए हैं, जितना उनसे उम्मीद की जा रही थी. हरफनमौला ओडियन स्मिथ को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

इसे भी पढ़ें – मैच हारने के बाद भी श्रेयस अय्यर का दिखा स्पोर्ट्समैन स्पिरिट, बड़े लक्ष्य का पीछा करने के लिए की टीम की तारीफ…

मयंक अग्रवाल की होगी वापसी

पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल अंगूठे की चोट से उबरकर टीम में लौटे हैं, जो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नहीं खेल सके थे. मुंबई इंडियंस के खिलाफ धवन शानदार फॉर्म में थे. लेकिन वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे. सनराइजर्स के खिलाफ वह नहीं चल सके. अब वह मयंक के साथ एक बार फिर पंजाब को अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे.

पंजाब के लिए सबसे बड़ी चिंता उनका मिडिल आर्डर है. लियाम लिविंगस्टोन को छोड़ कर हर बल्लेबाज फेल होता दिख रहा है. जितेश शर्मा अच्छे फिनिशर के रूप में सामने आए हैं, लेकिन वो भी बड़ी पारी नहीं खेल पाएं हैं. ऐसे में टीम को अपने मिडिल आर्डर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

पंजाब के मीडिल ऑर्डर को करना होगा बेहतर प्रदर्शन

पंजाब के मध्यक्रम को भी अधिक जिम्मेदारी के साथ खेलकर रन बनाने होंगे. जितेश शर्मा अच्छे फिनिशर के तौर पर खुद को साबित कर चुके हैं. लेकिन लिविंगस्टन को छोड़कर सनराइजर्स के खिलाफ कोई नहीं चल सका. लिविंगस्टोन ने 33 गेंद में 60 रन बनाए. पंजाब की राह उतनी आसान नहीं होगी क्योंकि सामना फॉर्म में चल रहे चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव से है जो अब तक 11 विकेट ले चुके हैं. अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर के अलावा तेज गेंदबाज खलील अहमद भी खतरनाक साबित हो चुके हैं. वहीं मुस्ताफिजूर रहमान को बेहतर गेंदबाजी करनी होगी जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 48 रन दिए थे पंजाब की गेंदबाजी की कमान कैगिसो रबाडा के हाथ में होगी. उनके अलावा वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह और राहुल चाहर भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. गेंदबाज हरफनमौला ओडियन स्मिथ को अपनी प्रतिभा के साथ न्याय करना होगा.

इसे भी पढ़ें – सरकारी नौकरीः NHAI में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, 2 लाख से अधिक मिलेगा वेतन, जल्दी करें आवेदन…

वॉर्नर और शॉ पर होगी अहम जिम्मेदारी

पंजाब ने छह में से तीन मैच जीते और तीन हारे हैं. वहीं दिल्ली ने पांच में से दो मैच ही जीते हैं जबकि उसके पास शानदार खिलाड़ियों की फौज है. वॉर्नर और शॉ की भूमिका अहम होगी. वॉर्नर ने आरसीबी के खिलाफ 38 गेंद में 66 रन बनाए थे. वहीं लगातार दो अर्धशतक जमाने के बाद साव पिछले मैच में नहीं चल सके थे. उनके अलावा पंत से बड़ी पारी की उम्मीद है जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 17 गेंद में 34 रन बनाए थे. मार्श की गैर मौजूदगी में तीसरे नंबर पर मनदीप सिंह या सरफराज खान उतर सकते हैं.

संभावित XI : शिखर धवन (c), प्रभसिमरन सिंह, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (wk), शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह.

संभावित XI : पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, टिम सीफर्ट, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद.