मुकेश सेन, टीकमगढ़। प्रदेश में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है, लेकिन शादी-बारात की खुशी के आगे यह गर्मी भी मजबूर है। मंगलवार को टीमकगढ़ में एक अनोखी बारात देखने को मिली। बारात में अक्सर बैंड बाजा और डीजे तो सबने देखे होंगे, लेकिन कूलर के साथ बारात पहली बार देखी गई। कूलर की ठंडी ठंडी हवा में बाराती जमकर थिरकते नजर आए। इस दौरान रास्ते में जिसने भी कूलर वाली बारात को देखा वे हैरान रह गया।

दरअसल, पिछले 1 सप्ताह से जिले का तापमान 42 डिग्री के ऊपर चल रहा है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री दर्ज किया गया। भीषण गर्मी के बीच शादी समारोह भी जमकर हो रहे हैं। ऐसे माहौल में मंगलवार रात एक अनोखी बारात का नजारा देखने को मिला। जिसमें बारातियों को गर्मी ना लगे, इसके लिए विशेष इंतजाम किया गया था। बारात के साथ कूलर लगाया गया था। ताकि बारात में डांस करने वाले लोगों को गर्मी का एहसास ना हो।

बाराती भी कूलर की ठंडी हवा के सामने ही खड़े होकर डांस करते दिखाई दिए। रास्ते में अनोखी बारात को देखकर लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। इस दौरान बाराती भले ही कूलर की ठंडी- ठंडी हवा में डांस कर आनंद उठा रहे हो, लेकिन रिक्शे पर कूलर ले जा रहे युवक के पसीने छूट रहे थे। क्योंकि उसके तरफ तो हवा आ ही नहीं रही थी। साथ ही उसे कूलर का वजन लेकर चलना पड़ रहा था।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus