नई दिल्ली। तेजी से बढ़ते भारतीय बाजार में कुछ कार कंपनियों के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं. लिहाजा, वे अपने कारोबार को समटने में लगे हैं. इस कड़ी में फिएट और फोर्ड के बाद अब निसान का नाम जुड़ गया है, जो अपने कार ब्रांड कारोबार को बंद कर रही है. कंपनी ने अपने इस ब्रांड की सबसे पॉपुलर कार redi-Go का प्रोडक्शन भी बंद कर दिया है. कंपनी इससे पहले ही Datsun ब्रांड के दो अन्य मॉडल का उत्पादन बंद कर चुकी है.

निसान मोटर्स ने ब्रांड की कारों का उत्पादन बंद करने की घोषणा के साथ स्पष्ट किया है Datsun के ग्राहकों को कंपनी की तरफ से सर्विस मिलती रहेगी. साथ ही ग्राहकों को उनकी कार पर वारंटी भी मिलती रहेगी. Datsun ब्रांड के तहत कंपनी ने इंडियन मार्केट में कई एंट्री लेवल कारें उतारी हैं. इसमें Go+, Go और redi-Go जैसे मॉडल शामिल हैं, जो देश की सबसे सस्ती कारों में शुमार हैं.

बता दें कि निसान ने भारत के लिए Datsun ब्रांड को जिंदा किया था. इस ब्रांड के जरिए कम कीमत की कारें लांच की थी, लेकिन लोगों के बीच पॉपुलर नहीं हो पाए. सुस्त बिक्री के चलते कंपनी ने Datsun ब्रांड को बंद करने का फैसला किया है. इससे पहले भी Datsun ब्रांड कई मार्केट से बाहर कर चुकी है. इसमें रूस, इंडोनेशिया और दक्षिण अफ्रीका शामिल है.

Magnite पर होगा फोकस

निसान मोटर्स ने भले ही Datsun ब्रांड की कारों का उत्पादन बंद कर दिया हो, लेकिन कंपनी भारत में अपना कारोबार बंद नहीं कर रही है. निसान की गाड़ियों का उत्पादन चेन्नई के प्लांट में जारी रहेगा. दरअसल, कंपनी अपने Magnite एसयूवी पर फोकस करना चाहती है. कंपनी ने इसे दिसंबर 2020 में लॉन्च किया था. तब से अब तक 1 लाख से ज्यादा ग्राहक कंपनी की इस कार पर भरोसा जता चुके हैं.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें