एक खेत में सफारी गाड़ी में रक्तरंजित शव मिलने के मामले में पुलिस ने बड़ा ही चौकाने वाला खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि भाजपा नेता की हत्या के आरोपी कोई और नहीं बल्कि उसकी पत्नी और बेटी ने ही साजिश रची थी. पत्नी और बेटी के बॉयफ्रेंड ने मौत के घाट उतारकर लाश को ठिकाने लगाने जा रहे थे. पुलिस ने हत्यारोपी पत्नी और बेटी के कथित प्रेमी को गिरफ्तार करने का दावा किया है.

बता दें कि बीते 19 अप्रैल को बाराबंकी के जैदपुर थानाक्षेत्र के पाटमऊ के एक खेत में सफारी गाड़ी में भाजपा नेता की गाड़ी में गला कटा हुए रक्तरंजित शव मिला था. एसपी नार्थ ने पुलिस लाइन सभागार में एक पत्रकार वार्ता करके वारदात का खुलासा किया है. मंगलवार की सुबह जैदपुर थानाक्षेत्र के पाटमऊ गांव की नहर के किनारे खेत मे एक लखनऊ नंबर की सफारी गाड़ी में पन्नी में पैककर 40 वर्षीय व्यक्ति का शव ग्रामीणों ने देखा तो पीआरबी 112 को पाटमऊ के ग्रामीणों ने फोन पर सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पीआरबी 112 ने वाहन को खोलकर देखा तो पीआरबी कर्मियों के होश उड़ गए. गाड़ी के अंदर एक फावड़ा और केरोसिन तेल रखा हुआ मिला. पीछे की सीट पर बेड सीट में लपेटकर पन्नी में पैक रखा हुआ शव मिला.

ऐसे हुआ खुलासा

गाड़ी में ही बैंक चेक और पासबुक बरामद हुई, जिससे मृतक की शिनाख्त लखनऊ के बीकेटी थानाक्षेत्र के रुदही गांव निवासी भाजपा बूथ अध्यक्ष जगत पाल लोधी के रूप मे हुई. वहीं गाड़ी में शव मिलने की सूचना के बाद एसपी अनुराग वत्स, एडिशनल एसपी मनोज कुमार पांडेय, सीओ सदर नवीन सिंह समेत मौके पर डाग स्क्वायड फार्नेसिक टीम पहुंचकर साक्ष्य संकलित किए थे. मौके पर पंहुचे एसपी अनुराग वत्स ने तत्काल पुलिस की तीन टीमों को घटना के खुलासे के लिए गठित कर दिया था. जिसमें निकलकर आया कि जिस गाड़ी में जगतपाल का रक्तरंजित शव बरामद हुआ है. वो गाड़ी उसकी पत्नी पिंकी के नाम पर रजिस्टर्ड है.

शव को उनकी सफारी गाड़ी में छोड़कर फरार

वहीं उसी दौरान मृतक की पत्नी पिंकी से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने कहानी बताई कि रात दो बजे किसी की मृतक के मोबाइल पर काल आई और बिना किसी को कुछ बताए वो गाड़ी लेकर घर से निकल गए और सुबह पुलिस ने फोन करके बताया कि जगतपाल की किसी ने हत्या करके शव को उनकी सफारी गाड़ी में छोड़कर फरार हो गया है. वहीं इस सूचना के बाद मृतक का भाई अशोक लोधी और पत्नी पिंकी भी पहुंची. भाई अशोक ने बताया कि हमारे भाई पहले गांव से बीडीसी थे. उस समय बसपा में थे और बक्शी तालाब से ब्लाक प्रमुख बनवाया था. अभी कुछ वर्ष पहले वो बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे, जबकि प्रापर्टी डिलिंग का भी काम करते थे.

इसे भी पढ़ें – BJP नेता की गाड़ी में मिला गला कटा लहूलुहान शव, इलाके में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

विवेचना में निकल कर आया कि मृतक जगतपाल पूर्व का बीकेटी थाने का हिस्ट्रशीटर भी था और दबंग किस्म का था. वो अक्सर अपनी पत्नी पिंकी और बेटी की बेवजह पिटाई किया करता था. अभी होली के समय उसने पत्नी और बेटी को घर के कमरे बंद करके मारा था, जिससे लगातार प्रताड़ित पत्नी और बेटी ने बीती 18 अप्रैल को रात के खाने मे नींद की गोलियां मिलाकर मृतक को खाने में दिया था, जिसके बाद मृतक सो गया और बेटी ने अपने कथित प्रेमी शिवम पुत्र राम सागर निवासी इंदिरानगर तकरोही सेक्टर 11 निकट गंगा सागर हॉस्पिटल लखनऊ को सोशल मीडिया पर मैसेज किया. जगतपाल को नींद की टेबलेट मिलाकर भोजन दिया गया. जिससे वह सो गया. जिसके बाद शिवम उसके घर पहुंचा. वहां पर उसकी मां के दोस्त कुणाल शर्मा पुत्र त्रिवेणी शर्मा निवासी पीरवटा थाना बनियापुर जिला छपरा बिहार हाल पता तकरोही पुलिस चौकी पास थाना इंदिरा नगर लखनऊ व पिंकी पत्नी जगतपाल को सर्विलांस की मदद से पकड़कर कड़ाई से पूंछताछ की. जिसमें पूरी घटना का सफल अनावरण कर दिया.

भोजन मे नींद की दवा मिलाकर…

पिंकी ने बताया कि जगतपाल मुझे और मेरी बेटी की बेवजह पीटा करते थे और उस दिन भी सुबह किसी बात को लेकर जमकर पीट दिया था और उसके बाद वो चला गया था. और मैं और बेटी ने उसी समय उसे मार देने की योजना बनाई थी. जिसके बाद रात के भोजन मे नींद की दवा मिलाकर भोजन दिया था और कुणाल व शिवम को उसके सोने के बाद उसी रात मे घर पर पड़ी ईंट से हमला करके व पेपर कटर व नुकीले पेंचकस से उसकी हत्या करके रात मे उसी की गाड़ी मे शव को घर के सोफे पर लगी सोफा सीट व पन्नी में लपेटकर सफारी मे रखकर ठिकाने लगाने जा रहे थे क्योंकि रात अधिक थी तो रातभर चलने के बाद पाटमऊ गांव के पास खेत मे गाड़ी फंस गई और वही पर गाड़ी छोड़कर फरार हो गए.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक