पूर्व मंत्री के निजी सचिव समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इन सभी पर गिरोह चलाने का आरोप है, जो कि बेरोजगार युवक-युवतियों को नौकरी का झांसा देकर करोड़ों रुपए की ठगी करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी एसटीएफ ने पूर्व मंत्री और सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के निजी सचिव अरमान खान को गुरुवार को लखनऊ के पीजी कॉलेज के पास से साथियों समेत गिरफ्तार किया है. अरमान खान और उसके साथियों पर बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी का आरोप है.

एसटीएफ ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उसमें अरमान खान के अलावा असगर अली, मोहम्मद फैजी, विशाल गुप्ता और अमित राव का नाम बताया गया है. आरोपियों के पास से 7 मोबाइल फोन, 57 हस्ताक्षरयुक्त चेक बरामद हुए हैं. इसके अलावा, एसटीएफ ने फर्जी आईकार्ड, 22 नियुक्त पत्र और विभिन्न पदों के लिए 14 व्यक्तियों के शैक्षिक प्रमाण पत्र, एक्सयूवी 700 और बिना हस्ताक्षर किए हुए दो सचिवालय पास बरामद किए हैं. एसटीएफ के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी अरमान खान पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का निजी सचिव रहा है. अरमान को श्रम विभाग की तरफ से वेतन रिलीज किया जाता था. वह विभिन्न छात्रों को मंत्री से मिलवाता रहता था. इस संगठित अपराध में अरमान खान का मुख्य साथी असगर अली था.

इसे भी पढ़ें – BJP नेता की हत्या का खुला राज : पत्नी, बेटी और उनके बॉयफ्रेंड ने उतारा था मौत के घाट, तीन आरोपी गिरफ्ता

मामले में आगे की जांच से और भी कई खुलासे हो सकते हैं. गिरफ्तार अभियुक्त असगर जनपद देवरिया का रहने वाला है. वह आउट सोर्सिंग पर कई विभागों में कार्य कर चुका है. इसी के साथ सरकारी पत्र और विभागों की जानकारी रखता है. सचिवालय में अरमान के माध्यम से इसकी आसानी से पहुंच थी. टीम को इसके पास से विभिन्न तिथियों के वाहन प्रवेश प्राप्त हुए है. लडकों को अपने साथी जामिल के माध्यम से इसी के द्वारा फंसाया जाता था. गोखरपुर, आजमगढ, सुल्तानपुर, इलाहाबाद आदि स्थानों से लडके इसे मिलते थे. विशाल गुप्ता अपने आप को अभ्यर्थियों के समक्ष विभिन्न मंत्री एवं विभागों के टच में रहना प्रस्तुत करता था एवं सरकारी विभागों के नियुक्ति एवं रिक्ती का मास्टर माइंड था. बहुत दिनों से यह इस कार्य में लिप्त है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक