बलौदाबाजार. जिले में स्थित श्री सीमेंट संयंत्रों में मजदूरो का लगातार शोषण जारी है. इन्हें निर्धारित दर से कम वेतन देने और लाभांश नहीं देने से मजदूर संघ नाराज है. अपनी मांगो को लेकर छत्तीसगढ़ मजदूर संघ ने गुरुवार को श्री सीमेंट कंपनी के गेट के सामने सैकड़ों की संख्या में अनिश्चित कालीन धरना दिया. मजदूर निर्धारित वेतन और 20 प्रतिशत बोनस देने की मांग कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक पहले भी श्री सीमेंट कंपनी के खिलाफ मजदूर संघ ने धरना दिया था. जिसको लेकर कलेक्टर डोमन सिंह ने मजदूरो और कंपनी के अधिकारियों के बीच बैठक लेकर समस्या का जल्द निराकरण करने का निर्देश सीमेंट संयंत्र के अधिकारियों को दिया था. लेकिन मजदूरों की समस्या अब भी जस की तस है. इससे नाराज मजदूरों ने आज से अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

CG NEWS: गर्मी की मार और शिक्षकों के छुट्टी का आदेश जारी, देखें आदेश की कॉपी…

मांगे पूरी होने तक धरने पर ही बैठेंगे- मजदूर

मजदूर संघ के अध्यक्ष दिलीप वर्मा ने बताया कि मजदूरों और सीमेंट संयंत्र के अधिकारियों के बीच कई बार बैठक हुई है. लेकिन अधिकारी अपने पर ही अड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि हमारी केवल दो मांग है. पहली वेज बोर्ड के नियमों को लागू कर वेतन दें और दूसरी 20 प्रतिशत बोनस दे. जब तक मांगे पूरी नहीं होगी तब तक हमारा अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.