राम कुमार यादव, सरगुजा। अंबिकापुर में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. जहां निर्मोही मां-बाप ने एक नवजात बच्ची का शव झाड़ियों में फेंक दिया था.

घटना कोतवाली थाना क्षेत्र अंर्तगत प्रतापपुर रोड की है. स्थानीय लोगों की नज़र उस वक्त नवजात बच्ची के शव पर पड़ी, जब कुत्ते के झुंड बच्ची के शव को नोंच रहे थे. आपस में कुत्तों के लड़ने की आवाज सुनकर जब एक महिला झाड़ियों के पास जाकर देखी तो मौके का नजारा देख महिला सहम उठी.

नवजात बच्ची का शव लहूलुहान हालात में पड़ा हुआ था. इसके बाद महिला ने तत्काल घटना की सूचना वार्ड पार्षद को दी. इधर घटना की सूचना मिलते ही वार्ड पार्षद भी मौके पर पहुंच गए.

वहीं मामले की जानकारी पुलिस को लगी, इसके बाद डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची. हद तो तब हो गई जब मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने शव को बरामद करने के बजाये घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को देने को कहा और पुलिस मौके से रवाना हो गई.

पुलिस के रवैए से नाराज वार्ड पार्षद मामले की जानकारी देने कोतवाली थाने पहुंची. यही नहीं थाने की पूरी प्रक्रिया को पूर्ण करने में शाम 5:00 बज गया. जब तक नवजात बची का शव घंटों झाड़ियों में ही पड़ा था.

वहीं इस झकझोर देने वाली घटना के सामने आने के बाद एक तरफ जहां स्थानीय लोगों में आक्रोश का माहौल देखने को मिला, वहीं दूसरी ओर लोगों ने पुलिस की कार्यप्रणाली और लेटलतीफी पर भी सवाल उठाया है.