IPL 2022 DC vs RR: ओबैड मैकॉय ने मैच की आखिरी गेंद पर पॉवेल को अपना शिकार बना लिया और इसी के साथ दिल्‍ली निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर महज 207 रन ही बना पाई. पॉवेल ने आखिरी ओवर में कोशिश तो बहुत की थी. शुरुआती 3 गेंदों पर 3 छक्‍के लगाकर दिल्‍ली की उम्‍मीद जगा दी थी, मगर बाकी की 3 गेंदों पर वो ऐसा नहीं कर पाए और दिल्‍ली को मुकाबला गंवाना पड़ा.

आखिरी ओवर में भारी विवाद
इस विशाल रनचेज के जवाब में दिल्ली की शुरुआत जरूर अच्छी हुई थी, लेकिन टीम नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाते गई. कप्तान ऋषभ पंत ने जरूर 24 गेंद में 44 रन बनाए, लेकिन वह भी जल्दी आउट हो गए. 19 ओवर तक ऐसा लग रहा था कि राजस्थान रॉयल्स आसानी से यह मैच जीत जाएगी, लेकिन आखिरी ओवर की शुरुआती तीन गेंदों में लगातार तीन छक्के उड़ाकर रोवमैन पॉवेल ने मैच रोमांचक बना दिया.

तीसरी बॉल पर जमकर विवाद भी हुआ. कमर से ऊपर फेंकी गेंद को नो बॉल न देने पर बवाल हो गया. कप्तान ऋषभ पंत ने आपत्ति दर्ज की तो बैटिंग कोच प्रवीण आमरे मैदान में घुसकर अंपायर से ही बहस करने लगे. इसके अलावा अपने बैट्समैन को वापस बुलाने लगे. वहीं आखिरी तीन गेंदों में दिल्ली रन नहीं बना पाई और राजस्थान ने 15 रन से मैच जीत लिया.

वहीं सारे हंगामे के बीच बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे जॉस बटलर भी पंत से बात करते हुए दिखाई दिए. हालांकि पंत उनसे भी काफी गुस्से में बात करते दिखे. मैच खत्म होने के बाद पंत ने अंपायर से भी बात की.

https://twitter.com/Shubham_RSS_/status/1517565863133466624

वहीं एक यूजर ने लिखा कि पॉवेल ने 3 छक्कों के साथ आखिरी ओवर की शुरुआत की, प्रवीण आमरे मैदान पर दौड़ पड़े, ऋषभ पंत ने अपने बल्लेबाज को वापस बुला लिया, अंपायर ने चेक नहीं किया कि नो बॉल चीज … बहुत बढ़िया मनोरंजन, यह डब्ल्यूडब्ल्यूई स्तर की चीजें हैं, मैं विंस मैकमोहन के रन आउट होने का इंतजार कर रहा था मैदान पर भी!

बता दें कि पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के 15वें सीजन में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हरा दिया. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सीजन के इस 34वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर के शतक और देवदत्त पडिक्कल (54) के साथ उनकी 155 रन की ओपनिंग साझेदारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 222 रन बनाए. दिल्ली टीम 8 विकेट पर 207 रन ही बना पाई.

राजस्थान ने 7 मैचों में अपनी 5वीं जीत दर्ज की जिससे उसके 10 अंक हो गए हैं. संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम अब तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं, दिल्ली को इतने ही मैचों में चौथी हार झेलनी पड़ी. टीम के 6 अंक हैं और वह छठे स्थान पर है.