मुंबई. एक्टर Manoj Bajpayee आज अपना 53वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. एक्टिंग के मामले में उनका कोई तोड़ नहीं है. बीते 28 साल से ‘सत्या’, ‘शूल’, ‘तेवर’, ‘अलीगढ़’ और ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ जैसी फिल्मों में इतने दमदार रोल निभाए कि उनकी एक्टिंग के लोग मुरीद हो गए. मनोज बाजपेयी की जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया था जब वो सुसाइड करने के बारे में सोचने लगे थे.

बता दें कि Manoj Bajpayee का जन्म बिहार के एक गांव में हुआ था. मनोज ने 9 साल की उम्र में ही एक्टर बनने का फैसला ले लिया था. हालांकि उस वक्त हालात मनोज का साथ नहीं दे रहे थे. लेकिन इन सबकी परवाह किए बगैर महज 17 साल की उम्र में मनोज ने थिएटर में एक्टिंग सीखना शुरू कर दिया.

इसे भी पढ़ें – सूझ-बूझ से स्टॉक चुनकर करें निवेश, 20 ऐसे स्टॉक जिसमें आज होगी दमदार कमाई …

लोग मारते थे ताने

इस दौरान Manoj Bajpayee ने अपने पिता को खत लिखकर थिएटर से जुड़ने की जानकारी दी. इसके बाद मनोज के पिता ने उन्हें 200 रुपए दिए. इस दौरान एक्टर को कई लोगों ने ताने मारे लेकिन उन्होंने उस वक्त हार नहीं मानी और थिएटर में मन लगाकर एक्टिंग सीखने लगे. Manoj Bajpayee ने करियर के शुरुआती दौर में आईं मुश्किलों के बारे में एक इंटरव्यू में खुलासा किया था. एक्टर ने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें हर तरफ से रिजेक्शन मिल रहा था और आर्थिक हालत इतनी खराब हो चुकी थी उन्हें वड़ा पाव भी बहुत महंगा लगता था. ये ऐसा दौर था जब उन्हें सुसाइड के ख्याल आने लगे थे.

इसे भी पढ़ें – आपकी सेहत के लिए कच्चा पपीता भी होता है बड़ा फायदेमंद, क्या आप जानते हैं इसके फायदे…

इंटरव्यू में Manoj Bajpayee ने बताया कि उनकी हालत के बारे में दोस्तों को अंदाजा हो गया था. इसलिए कोई भी उन्हें अकेला नहीं छोड़ता था. मनोज बाजपेयी के दोस्तों ने उन्हें तब तक अकेला नहीं छोड़ा जब तक उन्होंने बॉलीवुड में अपनी जगह नहीं बना ली.