देश में कोरोना एक बार फिर पैर पसारने लगा है. दिल्ली, यूपी, उत्तराखंड के कई जिलों से कोरोना पॉजिटिव केसेस सामने आ रहे हैं. इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने भी पांच राज्यों को अलर्ट रहने को कहा है. इसी बीच दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 55 नए मामलों की पुष्टी हुई है.

जारी रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को सामने आए केस के बाद अब गाजियाबाद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 246 हो गई है. वहीं गौतमबुद्ध नगर में भी अब तक कुल 605 कोरोना पॉजिटिव केस मिल चुके हैं. बताया जा रहा है कि इनमें करीब 200 छात्र भी शामिल हैं. इन सबके बीच राहत की बात ये है कि कोई भी मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं है. सभी अपने घरों में क्वॉरेंटाइन हैं.

CORONA: स्कूलों को बनाना होगा क्वारंटीन रूम, लंच शेयर नहीं कर सकेंगे बच्चे

बिना मास्क नो एंट्री

स्कूलों में बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश शासन की अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के अलावा लखनऊ के सभी स्कूलों में शिक्षकों, विद्यार्थियों और कर्मचारियों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है. वहीं हैंड सैनिटाइज करने के बाद ही स्कूल में प्रवेश देने का निर्देश दिया है.

स्टूडेंट्स और टीचर संक्रमित

दोबारा बढ़ते कोरोना मरीजों में सबसे ज्यादा संख्या स्टूडेंट्स की है. गाजियाबाद के स्वास्थ्य महकमे ने 42 स्कूलों की सूची जारी की है, जहां पर 64 छात्र और 10 शिक्षक अब तक संक्रमित पाए गए हैं. सभी गाजियाबाद जिले के रहने वाले हैं. इन 42 स्कूलों में गाजियाबाद के 20 स्कूल हैं. बाकी स्कूल दिल्ली-नोएडा में हैं.