रोहित कश्यप, मुंगेली। जिला कांग्रेस कमेटी एक अनोखी मुहिम की शुरुआत करने जा रही है. इस मुहिम के तहत जिले के कांग्रेसी पदाधिकारी और पार्टी के निर्वाचित जनप्रतिनिधि “तुंहर कांग्रेस-तुंहर द्वार “अभियान चलाकर शहरीय क्षेत्र से लेकर ग्रामीण अंचलों के गांवों में लोगों के बीच पहुंचकर चौपाल लगाएंगे.

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सागर सिंह बैस ने बताया कि चौपाल के दौरान कांग्रेसी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि लोगों की न सिर्फ समस्या सुनेंगे, बल्कि मौके पर ही निराकृत किए जा सकने वाली समस्याओं का अधिकारियो से चर्चा कर तत्काल निराकरण करवाएंगे.

इसके अलावा ग्रामीणों से प्राप्त आवदेन और शिकायतों के निराकरण के लिए जिले में कांग्रेस परिवार के द्वारा पहल कर जिला प्रशासन से निराकृत करवाएंगे. प्रदेश भर में जन सरोकार से संबंधित इस तरह का अभियान चलाने वाला मुंगेली जिला कांग्रेस कमेटी पहला जिला है.

यह पहल न सिर्फ संराहनीय है, बल्कि अगर जमीनी स्तर पर सफल हो गया तो समस्याओं को लेकर भटक रहे लोगों को काफी मदद मिलेगी. मुहिम अपने आप में अनोखा है यही वजह है कि कांग्रेसियों को इसे शिद्दत से सफल बनाने की जरूरत है. यह पहल केवल हवा हवाई साबित होती है तो पार्टी की किरिकरी होना भी लाजमी है.

इधर जिला कांग्रेस कमेटी मुंगेली के द्वारा इस अभियान को चलाये जाने को लेकर जिले के कांग्रेस संगठन प्रभारी सीमा वर्मा और जिला अध्यक्ष सागर सिंह बैस के नेतृत्व में बकायदा बैठक आयोजित की गई, जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि 3 दिन के भीतर बूथ और जोन स्तर पर प्रभारियों की नियुक्ति करने के बाद इस महीने की आखिरी याने 30 या 31 अप्रैल से अभियान की शुरुआत हो जाएगी.