कुमार इंदर,जबलपुर। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव के लिए आज वोटिंग की जा रही है. ये वोटिंग सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक की जानी है. हाईकोर्ट बार एसोसिएशन में हो रहे चुनाव में कुल 7 पदों के लिए वोटिंग की जा रही है. इन 7 पदों के लिए कुल 54 कैंडिडेट इस बार मैदान में है. हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के हो रहे चुनाव में कुल 2714 वकील भाग लेंगे.

आस्था से जुड़ा फैशन: मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने मंदिर में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा के पाठ को बताया बदलता फैशन, विश्वास सारंग ने कहा-कांग्रेस को राम और हनुमान से है आपत्ति

7 पदों के लिए हो रहे चुनाव

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन में इस बार हो रहे चुनाव में कुल 7 पदों के लिए वोटिंग की जा रही है. जिसमें अध्यक्ष के लिए 4 पद सृजित किए हैं. वहीं उपाध्यक्ष के लिए 9 पद हैं. सचिव के 8 पद हैं. सह सचिव के चार पद है. कोषाध्यक्ष के 5 पद है. लाइब्रेरी इंचार्ज के 5 पद है. वही कार्यकारिणी के 17 सदस्यों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं.

CM की डिनर ‘डिप्लोमेसी’! आज शाम सीएम शिवराज ने रखी डिनर पार्टी, राज्यपाल समेत कई आदिवासी नेता होंगे शामिल

पूरी आचार संहिता के साथ हो रहे चुनाव

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव के लिए बनाए गए चुनाव अधिकारी अधिवक्ता दिनेश उपाध्याय ने बताया कि आज संपन्न कराए जा रहे चुनाव पूरे नियम पालन के तहत कराए जा रहे हैं. जिसमें इलेक्शन गाइडलाइन का कड़ाई से पालन भी कराया जा रहा है. चुनाव के लिए दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं. चुनाव के लिए कुल 85 बूथ बनाए गए हैं. आवश्यकता पड़ने पर 25 अतिरिक्त बूथों का निर्माण भी किया गया है. हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में 2,718 मतदाता 54 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. हाईकोर्ट के सिल्वर जुबली हॉल में चुनाव कराया जाएगा.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus