कोरोना की चौथी लहर की आहट अब सुनाई देने लगी है. देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे है. पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. इसको देखते हुए मुख्यमंत्री ने सोमवार को बड़ी बैठक बुलाई है. इस बीच लोग फिर लॉकडाउन की अटकले लगा रहे हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को 5 कालीदास मार्ग स्थित आवास पर बैठक करेंगे. सीएम कार्यशाला में शामिल होंगे. अमृत महोत्सव के अंतर्गत कार्यशाला का आयोजन किया गया है. नवोन्वेषी कृषि विषय पर कार्यशाला होगी. बता दें कि भारत में कोरोना महामारी का कहर एक बार फिर बढ़ने लगा है. देश में आज फिर कोरोना के दो हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. जिसके बाद कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 16,522 पहुंच गई हैं. वहीं 1,862 लोग ठीक हुए और 30 मरीजों की मौत हुई है.

प्रदेश में बढ़ने लगे संक्रमण के मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के फिर से बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है. इस गाइडलाइन में सभी स्कूलों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. इसके साथ ही सभी स्कूलों में संक्रमण की रोकथाम के लिए बृहद स्तर पर अभियान चलाने और कोविड हेल्प डेस्क शुरू करने का भी निर्देश दिया गया है. अधिकारियों के मुताबिक यूपी में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में फिर तेजी आने लगी है. पिछले 24 घंटे में यूपी में कोरोना के 226 नए केस दर्ज किए गए. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1122 हो गई है. सबसे ज्यादा मामले एनसीआर में शामिल यूपी के जिलों में सामने आ रहे हैं. 

इसे भी पढ़ें – भाईचारे की मिसाल : कोरोना की पहली लहर में हिंदू लड़की ने खो दिया था पिता, अब उसकी शादी के लिए मुस्लिम परिवार ने ऐसे की मदद

देश में कोरोना वायरस के आंकड़े जारी किए गए हैं. देश में आज फिर 2 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं. भारत में बीते 24 घंटों में 2,541 नए केस सामने आए हैं. 1,862 लोग ठीक हुए, 30 मरीजों की मौत हुआ. देश में कोरोना मरीजों की संख्या 4,30,60,086 पहुंच गई है. देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 16,522 हुई. देश में अब तक कुल 4,25,21,341 मरीज ठीक हुए हैं. देश में कोरोना से अब तक कुल 5,22,223 मौतें हुई हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक