नगरी -धमतरी। वनांचल स्थित आदिवासी विकासखंड नगरी के सुदूर ग्रामों में रहने वाले प्राथमिक शालाओं के नंगे पाँव स्कूल जाने वाले जरूरतमंद बच्चो को ‘ऑपरेशन मुस्कान’ के तहत जूते एवं चप्पल प्रदान किया जाएगा. कलेक्टर पीएस एल्मा की प्रेरणा एवं विकासखंड शिक्षा अधिकारी नगरी सतीश प्रकाश सिंह की पहल पर यह कार्य किया जा रहा है.

विकासखंड नगरी के दूरस्थ ग्रामों के प्राथमिक शालाओं में कक्षा पहली से पांचवी में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को स्वैच्छिक रूप से प्रारंभ किये गए ‘ऑपरेशन मुस्कान’ के तहत एक जोड़ी चप्पल, एक जोड़ी जूता व पानी का बॉटल उपलब्ध कराने की पहल की जा रही है. विकास खण्ड नगरी में प्रारंभ किये गये ‘ऑपरेशन मुस्कान’ में अपना योगदान देने के लिये धमतरी की समाजसेवी फर्ज संस्था ने भी अपना सहयोग प्रदान कर रही है.

संस्था के संस्थापक व अध्यक्ष अब्दुल राशिद के साथ संस्था के सदस्यों ने गत दिवस नगरी विकासखण्ड के दूरस्थ वनांचल ग्राम रिसगांव के शासकीय प्राथमिक शाला के 53 बच्चों को ‘ऑपरेशन मुस्कान’ के तहत एक जोड़ी जूता, एक जोड़ी चप्पल एवं पानी का बॉटल प्रदान किया.

इस अवसर पर बीईओ सतीश प्रकाश सिंह ने ‘ऑपरेशन मुस्कान’ के बारे में पालकों, शाला विकास समिति के सदस्यों एवं ग्रामवासियों को बताया कि गर्मी के दिनों में नंगे पांव स्कूल जाने वाले बच्चों की स्थिति को देखते हुए नगरी ब्लॉक के प्राथमिक शालाओं में कक्षा पहली से पांचवी में अध्ययनरत सभी जरुरतमंद बच्चों को स्वयंसेवी संगठनों, सेवाभावी लोगों के सहयोग से एक जोड़ी चप्पल एवं एक जोड़ी जूता , पानी का बॉटल उपलब्ध कराने की पहल की जा रही हैं.

कार्यक्रम में ग्राम पंचायत रिसगाँव की सरपंच ममता अग्रवानी, भगवान सिंह नाग, शाला विकास समिति के अध्यक्ष संजय यादव, उपाध्यक्ष पूरन सिंह नेताम, धनसिंह नेताम, मेघ बाई, तिहारिन, कृष्ण कुमार मरकाम, होमेश्वर दास मानिकपुरी, देव कुमार नाग, टेकराम ठाकुर , डॉ संतराम, अक्षय कुमार ,सोढ़ी गुलाल, प्रभारी प्राचार्य गाँधी राम ध्रुव, संकुल समन्वयक रिसगांव कमलेश सार्वा, संकुल समन्वयक मेचका अशोक कुमार बिसेन, आरएचओ सेतु नंदिनी साहू, संजय सिंह परिहार, रिजवान मेमन, फर्ज संस्था के सदस्य छात्र-छात्राएं, पालकगण व ग्रामवासी उपस्थित थे.