शरद पाठक, छिंदवाड़ा। एक सप्ताह के छिंदवाड़ा प्रवास पर पहुंचे प्रसिद्ध कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर ने ईशनिंदा (ईश्‍वर की निंदा) पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ईशनिंदा करने का अधिकार किसी को भी नहीं होना चाहिए। सरकार को इसके लिए कानून बनाना चाहिए। देवी-देवताओं का अपमान सहन नहीं किया जाएगा। वहीं एक देश, एक कानून को लेकर उन्होंने कहा कि पूरे देश में हर किसी के लिए एक सामान कानून होना चाहिए। इसमें किसी के साथ भेदभाव न हो। हम सरकार से यह मांग करते हैं कि वह पूरे देश में हर किसी के लिए एक जैसा कानून लागू करे।

वहीं राजस्थान में मंदिर तोड़ने को लेकर कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि सरकार चाहे किसी की भी हो, उसे धर्म के साथ खिलवाड़ करने की अनुमति नहीं दी जा सकती। हम इसका विरोध करते हैं। मंदिर तोड़ने की घटना निंदनीय है।

साथ ही दिल्ली, खरगोन समेत देश के कई जगहों में धार्मिक जुलूस पर पथराव जैसी घटनाओं को लेकर उन्होंने कहा कि हम सरकार से यह मांग करते हैं कि हमें हमारे धर्म के अनुसार छूट होना चाहिए कि हम चाहे कहीं पर भी अपने धार्मिक भावनाओं को प्रदर्शित करें। उस पर कोई रोक-टोक नहीं होनी चाहिए ।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus