दिल्ली. आईपीएल 2022 के 39वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पुणे स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस सीजन में आरसीबी की टीम आठ में से पांच मुकाबले जीतकर पांचवें स्थान पर है जबकि राजस्थान की टीम सात में से पांच मुकाबले जीतकर तीसरे स्थान पर है. ये दोनों के बीच दुसरा मुकाबला है, पहले मैच में बैंगलोर ने राजस्थान पर 4 विकेट से जीत दर्ज की थी. दोनों ही टीमों में जबरदस्त खिलाड़ी मौजूद हैं और एक कड़े मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है.

विजय रथ को रोकना मुश्किल

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. अभी तक टीम ने 7 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है और 2 मैचों में हार का सामना किया है. राजस्थान की टीम इस मैच को जीतकर एक बार फिर प्वाइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल करना चाहेगी. दूसरी तरफ बैंगलोर की टीम है इस मुकाबले से पहले SRH के खिलाफ सिर्फ 68 रनों पर ऑलऑउट हो गई थी, ऐसे में आरसीबी के लिए ये मुकाबला काफी अहम रहने वाला है और उस प्रदर्शन का असर इस मैच में भी देखने को मिल सकता है. टॉप ऑर्डर में अनुज रावत और विराट कोहली नाकाम रहे हैं. वहीं हर्षल पटेल और वनिंदू हसारंगा से टीम को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

इसे भी पढ़ें – Share Market पर दबाव कायम…सप्ताह के पहले दिन गिरावट से शुरु हुआ बाजार

राजस्थान रॉयल्स की टीम इस सीजन अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखाने में कामयाब रही है और इसमें सबसे बड़ा योगदान जोस बटलर का रहा है जो तीन शतक जड़ चुके हैं. आरसीबी के लिए बटलर बड़ा खतरा होंगे. वहीं देवदत्त पडीक्कल ने भी पिछले मैच में अर्धशतक बनाया था और कप्तान संजू सैमसन ने भी एक तूफानी पारी खेली थी. टीम की बल्लेबाजी लय में है, जो आरसीबी के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है. गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा तथा चहल और अश्विन ने बखूबी योगदान दिया है और ओबेड मैकाय के आने से टीम की डेथ ओवर्स गेंदबाजी में भी सुधार हुआ है.

ये हैं हेड टू हेड

IPL के इतिहास में दोनों टीम के बीच अभी तक कुल 26 बार आमना-सामना हुआ है, इनमें से बैंगलोर (RCB) को 13 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है. वहीं, राजस्थान (RR) की टीम 10 मुकाबले जीतने में कामयाब रही है. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच तीन मैचों का नतीजा नहीं निकला है. दोनों टीम के बीच जब इस सीजन में पहली टक्कर हुई थी, उसमें राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 रन बनाए थे. 170 रनों का पीछा करते हुए बैंगलोर ने 19.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया था.

इसे भी पढ़ें – एक्टर Shahid Kapoor पत्नि Mira से पूछे बिना नहीं करते ये काम, इंटरव्यू में खुद किया खुलासा…

RCB की संभावित प्लेइंग XI

फॉफ डुप्लेसी (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज.

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग XI

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), करूण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, ओबेड मैकॉय और प्रसिद्ध कृष्णा.