रायपुर। छत्तीसगढ़ में भी दिल्ली की तरह आन्दोलन न हो इसलिए समाधान होना चाहिए. धरना से बलपूर्वक नहीं हटाया जाना चाहिए. ताकत से नहीं बल्कि बातचीत से समाधान होना चाहिए. यह बात रायपुर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने नवा रायपुर के प्रभावित किसानों के धरने को बलपूर्वक समाप्त किए जाने पर कही.

राकेश टिकैत नवा रायपुर में आज दोपहर नवा रायपुर प्रभावित किसानों के पंचायत में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं. एयरपोर्ट में पत्रकारों से चर्चा में टिकैत ने कहा कि सरकार को समाधान के लिए चिट्ठी लिखी है. सरकार ने पहले कहा था और किसान अब उसी की मांग कर रहे. किसान को जो भी मिलेगा एक बार ही मिलेगा. किसानों की मांग जायज है. हम सरकार से भी बात करेंगे. दो दिन रहेंगे तो बात करेंगे. इस दौरान उन्होंने संयुक्त किसान मोर्चा के चुनाव लड़ने की चर्चा पर कहा कि संयुक्त मोर्चा कोई चुनाव नहीं लड़ेगा. कोई अकेला लड़े वो अलग बात है.

इसे भी पढ़ें : किसान और जिला प्रशासन की मीटिंग: किसान नेता बोले- आंदोलन होगा, हम राजनीतिक दल के व्यक्ति नहीं है, असली गांधीवादी लोग हैं…

बता दें नवा रायपुर के प्रभावित किसान बीते 115 दिनों ने अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं. एनआरडीए परिसर से प्रशासन के बलपूर्वक हटाए जाने के बाद किसानों ने आन्दोलन स्थल बदलते हुए अब नवा रायपुर के कयाबांधा स्थित ‘आमा बगीचा’ में आंदोलन कर रहे हैं. इस बीच प्रशासन के साथ प्रभावित किसानों की रविवार को चर्चा हुई थी, जिसमें किसान संघ के प्रतिनिधि मंडल के साथ SDM गोपाल वर्मा, आरएन साहू, एसडीएम अतुल श्रीवास्तव, एडिशन एसपी तारकेश्वर पटेल मौजूद रहे. इस दौरान राष्ट्रीय किसान नेता राकेश टिकैत के कार्यक्रम की जानकारी मांगी गई थी.

इसे भी पढ़ें – एक्टर Shahid Kapoor पत्नि Mira से पूछे बिना नहीं करते ये काम, इंटरव्यू में खुद किया खुलासा…