बिलासपुर। राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक में सीएम भूपेश बघेल ने राजस्व मामलों के निपटारों में कलेक्टरों के परफार्मेंस पर नाराजगी जताई है. राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने मीडिया से चर्चा में कहा कि दो-तीन जिलों में कलेक्टरों के परफार्मेंस से सीएम बैठक में नाखुश दिखे. जल्द ही सम्बंधित कलेक्टरों को नोटिस जारी होगा.

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 4 मई से सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने जा रहे हैं. इस दौरान वे प्रस्तावित विधानसभा क्षेत्र के किसी भी गांव का आकास्मिक दौरा करेंगे. इसके लिए तारीख तय कर दी गई है, जिसमें 26 विधानसभाओं का अलग-अलग दौरा करेंगे और गांवों में लोगों से मिलकर बातचीत कर वहां की समस्याओं को करीब से जानेंगे और हल निकालेंगे.

सीएम बघेल के दौरा से पहले कमिश्नर, कलेक्टर, IG और SP को निर्देशित किया गया है, जो संबित शिकायतें हैं उनका निराकरण कर ले, ताकि यात्रा के समय प्रत्यक्ष भेंट/ समीक्षा के दौरान कोई अनावश्यक शिकायत और अप्रिय स्थिति निर्मित नहीं हो. इस कड़ी में बिलासपुर में बैठक हुई, जिसमें राजस्व प्रकरणों के निपटारे को लेकर कलेक्टरों के परफार्मेंस देखा गया.

दौरे के दौरान राजस्व प्रकरणों को लेकर लोगों से शिकायत मिले, इसके पहले ही शासन-प्रशासन कमर कस रहा है. इस कड़ी में कलेक्टर के माध्यम से नीचे स्तर तक प्रशासन को कसा जा रहा है. जिले क्षेत्र की जितनी कम शिकायत मिलेगी, वहां उतनी ही बेहतर प्रशासन की पुष्टि होगी. ऐसे में हफ्तेभर के दौरान जितनी भी खामियां नजर आ रही है, उनको दूर करने का प्रयास किया जा रहा है.