मुकेश सेन,टीकमगढ़। मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले में हत्या के शक में 11 दिन बाद कब्र खोदकर महिला सहित नवजात शिशु का शव बाहर निकाला गया. कब्रिस्तान में पुलिस सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारियों और डॉक्टर्स की टीम की मौजूदगी में दोनों शवों को कब्र से बाहर निकालकर जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया गया.

BREAKING: इस IAS के खिलाफ FIR दर्ज, पत्नी की शिकायत पर हुई कार्रवाई, जानिए क्या है पूरा मामला ?

दरअसल यह पूरा मामला टीकमगढ़ नगर का है, जहां बदान मोहल्ला निवासी बिलाल खान की 27 वर्षीय बेटी सीमा खान सहित उसके नवजात शिशु की 16 अप्रैल 2022 को बेटी सीमा की ससुराल भोपाल में मौत हो गई थी. इसके बाद शव को टीकमगढ़ लाकर बिलाल खान द्वारा अपनी बेटी सीमा खान सहित उसके नवजात शिशु को कब्रिस्तान में दफन किया गया था. इस मामले में उस समय नया मोड़ तब आया, जब बिलाल खान ने भोपाल पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र पर आज कार्रवाई शुरू हुई.

दिमाग तेज करने के नाम पर छात्रा से दुष्कर्म, तांत्रिक अरेस्ट, इधर लव जिहाद का आरोपी मौलवी गिरफ्तार

इस पूरे मामले को लेकर टीकमगढ़ निवासी बिलाल खान ने भोपाल पुलिस डीजीपी को शिकायती पत्र में दहेज को लेकर पति सहित उसके परिजनों पर सीमा व उसके नवजात शिशु की हत्या का आरोप लगाते हुए आवश्यक कार्रवाई की मांग की थी. जिसे पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए घटना के आज 11 दिन बाद कब्रिस्तान पहुंचकर कब्र से दोनों शवों को खोदकर बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल में भेजा. जहां डॉक्टरों के पैनल द्वारा कैमरे की निगरानी में पोस्टमार्टम कराया गया.

सरकार के दावे निकले झूठे! मध्यप्रदेश में हुई सबसे ज्यादा बाघों की मौत, 3 साल में 102 बाघ की गई जान, जानिए बाकी राज्यों का हाल

विलाल खान का कहना है कि उसने अपनी बेटी सीमा की शादी 2 सितंबर 2018 को मुस्लिम रीति रिवाज अनुसार भोपाल के नबाब मुहल्ला निवासी आमिर खान के साथ की थी. जिसमें करीब दहेज के रूप में 40 लाख रूपये का बंगला सहित 20 लाख के जेवरात व घरेलू सामान दिया था. बावजूद इसके ससुराल पक्ष द्वारा 20 लाख रूपये की और मांग की जा रही थी. जिसको लेकर पति सहित उसके परिजनों द्वारा बेटी सीमा खान को ना केवल मानसिक रूप से बल्कि शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था. इसके साथ ही बेटी सीमा का गंर्भपात कराने के लिये तमाम प्रयास किये जा रहे थे. इसी के चलते ससुरालियों द्वारा उसको मार दिया गया है.

इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि टीकमगढ़ निवासी बिलाल खान दिये गए शिकायती पत्र के आधार पर आज कार्रवाई करते हुए वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में दोनों शव बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिये गये है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आते ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus