हेमंत शर्मा/कर्ण मिश्रा, इंदौर/ग्वालियर। गृह मंत्री अमित शाह के भोपाल दौरे के बाद आज दिल्ली में एमपी BJP कोर ग्रुप की बड़ी बैठक बुलाई गई है। बैठक में मिशन-2023 को लेकर मंथन और सरकार और संगठन को लेकर भी फैसले होंगे। बैठक शिवराज कैबिनेट में फेरबदल पर भी फैसला हो सकता है। बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने बैठक बुलाई है। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय शामिल होंगे। बैठक में शामिल होने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सुबह 8.30 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बैठक में सरकार के कामकाज का ब्यौरा भी देंगे। खासतौर पर केंद्र और राज्य की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी से पदााधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। हालांकि यह निर्णय बुधवार देर शाम लिया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक सत्ता-संगठन से राष्ट्रीय नेतृत्व ने किसी तरह की कोई जानकारी नहीं बुलाई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष और संगठन महामंत्री प्रदेश के सत्ता-संगठन के नेताओं से बातचीत कर सवाल-जवाब कर सकते हैं। पार्टी संगठन ने अपनी ओर से एक प्रेजेंटेशन तैयार किया है, जिसमें कोरोनाकाल से अब तक के बदलाव, कार्यक्रम, पीढ़ी परिवर्तन के प्रयास आदि की जानकारी दी गई है।

इधर कांग्रेस के दो पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ ग्वालियर दौरे पर आ रहे हैं। 30 अप्रैल को पीसीसी चीफ़ कमलनाथ ग्वालियर आएंगे। कमलनाथ पार्टी पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। वहीं 4 मई को पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी ग्वालियर का दौरा करेंगे। कमलनाथ पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। साथ ही स्थानीय कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus