पिथौरा. भीषण गर्मी में असुविधा के बीच पिथौरा मंडी परिसर में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इस अव्यवस्था की जानकारी लेने के दौरान अफसरों द्वारा पत्रकारों के साथ अभद्रता करने का मामला सामने आया है.

बता दें कि पिथौरा मंडी परिसर में महिला एवं बाल विकास विभाग में कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा है. जिसकी जानकारी लेने जब पत्रकारों की टीम वहां पहुंची तब वहां प्रशिक्षण में पहुंचे अधिकारी ने किसी भी तरह की जानकारी देने से मना कर दिया. साथ ही पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार करते हुए वहां से चले जाने की बात कही.

महिला बाल विकास विभाग द्वारा भीषण गर्मी में टीने के शेड के नीचे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहित गर्भवती महिलाओं को बैठाया गया. इसकी जानकारी लेने के लिए ही पत्रकारों की टीम वहां पहुंची हुई थी. लेकिन अधिकारी जानकारी देने की बजाय पत्रकारों से ही उलझने लगे.

इसे भी पढ़ें : छग निजी विश्वविद्यालय विनियामक आयोग कार्यालय में आयोजित हुई आरटीई की कार्यशाला, सूचना के अधिकार अधिनियम के दायरे में आएगे निजी विश्वविद्यालय…

शासन के आदेश को ठेंगा

हाल ही में जिला कलेक्टर महासमुंद द्वारा सार्वजनिक जगहों और सरकारी कार्यालयों में मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है. लेकिन इसके बाद भी महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी कलेक्टर के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए सैकड़ों की संख्या में महिला कर्मचारियों के पहुंचने के बाद भी वहां न तो मास्क के बारे में जानकारी दी गई और ना ही किसी को मास्क पहने हुए देखा गया.

पानी तक की व्यवस्था नहीं

मंडी परिसर में ना तो महिलाओं के लिए पेयजल की व्यवस्था की गई है और ना ही अन्य सुविधाएं दी गई हैं. अब मामले को उजागर होने के बाद देखने वाली बात होगी कि महासमुंद जिला कलेक्टर किस तरह से ऐसी लापरवाही पर एक्शन लेते हैं.