कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। डॉक्टर गोविंद सिंह के एमपी विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर ग्वालियर- चंबल अंचल में खुशी का माहौल है। कांग्रेस कार्यालय में आज जश्न मनाते हुए मिठाइयां बांटी गई। महात्मा गांधी, राजीव गांधी के साथ ही माधवराव सिंधिया की प्रतिमा पर सूत की माला पहनाकर 2023 में सरकार बनाने का संकल्प भी लिया गया। डॉ. गोविन्द सिंह को मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष मनोनीत होने पर सीएम शिवराज ने ट्वीट कर शुभकामनाएं दी है।

सीएम ने लिखा -आशा है कि गोविंद जी के नेतृत्व में कांग्रेस सदन में रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी एवं जन कल्याण के विषयों पर सकारात्मक रहेगी।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा ने कहा कि ग्वालियर चंबल अंचल में सिंधिया के जाने के बाद एक वैक्यूम बन गया था, जो आज दूर हो गया है। यह शुरू से ही अपेक्षित था कि ग्वालियर चंबल संभाग से कोई मुख्य दायित्व किसी को दिया जाए। सात बार के विधायक को ग्वालियर चंबल संभाग की तरफ से नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है। हमें उम्मीद है ग्वालियर चंबल संभाग के साथ प्रदेश की आवाज उठाने के लिए डॉ गोविंद सक्षम है।

कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार ने कहा कि उनके नेता प्रतिपक्ष बनने से अंचल में पार्टी मजबूत होगी। उन्होंने डॉ गोविंद को बधाई देते हुए कहा कि वे पार्टी के सीनियर विधायक है। उनके नेता प्रतिपक्ष बनने से अंचल के साथ ही प्रदेश भर के कार्यकर्ताओं में उत्साह बढेगा। डॉ का जीवन संघर्ष भरा रहा है। ऐसे में उनके संघर्ष के अनुभव का फायदा पार्टी को मिलेगा। हमें उनसे प्रेरणा भी मिलेगी।

पीसीसी चीफ कमलनाथ से मुलाकात के बाद नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा कि पीसीसी चीफ ने क्षेत्र में जाकर काम करने के निर्देश दिए हैं। बीजेपी की जन विरोधी नीतियों को लोगों तक बताने की बात पीसीसी चीफ ने की है। पूरी ताकत से क्षेत्र में काम करेंगे और जनता की आवाज उठायेंगे

बीजेपी के आरोपों को लेकर गोविंद सिंह ने कहा कि बीजेपी के कहने से कांग्रेस काम नहीं करती है कांग्रेस की सोच प्रजातांत्रिक है। दिल्ली में बीजेपी की बैठक को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी के काम से हमें कोई लेना देना नहीं। हमें क्या करना है किस तरीके से काम करना है हम उस पर विचार कर रहे हैं।