नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर कई अहम मुद्दों पर चर्चा की. मुलाकात के दौरान योगी आदित्यनाथ ने गृह मंत्री को एक पुस्तक भी भेंट की.

बताया जा रहा है कि गृह मंत्री शाह के नई दिल्ली आवास पर हुई इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच उत्तर प्रदेश में सरकार और संगठन के कामकाज को लेकर कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. बातचीत के दौरान योगी आदित्यनाथ ने दोबारा शपथ लेने के बाद प्रदेश सरकार द्वारा जनहित में उठाए गए कदमों की जानकारी गृह मंत्री को दी और साथ ही भविष्य में सरकार के कामकाज को लेकर मार्गदर्शन भी प्राप्त किया. आपको बता दें कि, नई दिल्ली के विज्ञान भवन में प्रधानमंत्री के साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायधीशों के संयुक्त सम्मेलन में शामिल होने के लिए योगी आदित्यनाथ दिल्ली आए हुए हैं.

इसे भी पढ़ें – CM योगी आदित्यनाथ पहुंचेगे अपने पैतृक गांव, सभी तैयारियां शुरू

गृह मंत्री के साथ मुलाकात की तस्वीर को ट्वीट करते हुए योगी आदित्यनाथ ने लिखा, ‘देश के यशस्वी गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह से आज नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट हुई. मार्गदर्शन देने के लिए धन्यवाद देते हुए योगी आदित्यनाथ ने आगे लिखा, अपना बहुमूल्य समय एवं मार्गदर्शन प्रदान करने हेतु हार्दिक धन्यवाद माननीय गृह मंत्री जी!’

दोनों नेताओं की इस मुलाकात को उत्तर प्रदेश भाजपा के अगले प्रदेश अध्यक्ष के चयन के लिहाज से भी काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि उत्तर प्रदेश भाजपा के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह राज्य सरकार में मंत्री बन चुके हैं. एक व्यक्ति एक पद की नीति पर चलते हुए अब भाजपा को प्रदेश में नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करना है जिसके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में भाजपा 2024 का लोक सभा चुनाव लड़ेगी.