अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश में भगवान परशुराम की जयंती पर बड़ा आयोजन होगा। 3 मई को राजधानी भोपाल के गुफा मंदिर में परशुराम जयंती मनाई जाएगी। प्रतिमा प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होगा। भगवान परशुराम की 21 फीट ऊंची अष्टधातु से निर्मित प्रतिमा का अनावरण होगा।

देश की सबसे पहली बड़ी मूर्ति जिसके लिए कलर फ्रांस से मंगवाया गया है।कार्यक्रम में सीएम शिवराज, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत कई बड़े मंत्री और विधायक शामिल होंगे। कांग्रेस के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरी और महंत 1008 रामप्रवेश दास भी शामिल होंगे।

Read More:

इस अवसर पर रंगारंग आतिशबाज़ी के साथ मालवा के ढोल और परशुराम रथ आकर्षण का केंद्र रहेगा। 1100 ब्राह्मण एक साथ स्वस्तिवाचन करेंगे। प्रदेश के सभी ब्राह्मण संगठन भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

बता दें कि एमपी की राजधानी भोपाल गुफा मंदिर में भगवान परशुराम का भव्य मंदिर बनकर तैयार है। यहां पर तीन दिवसीय महोत्सव मनाया जाएगा। इसी दौरान भगवान परशु राम की भव्य प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus