रायपुर- विधानसभा में आज विनियोग विधेयक पर चर्चा का जवाब देते हुए सीएम डॉ रमन सिंह कांग्रेस पर जमकर बरसे.उन्होनें कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष ने राजनीतिक गिरावट की पराकाष्ठा पेश कर दी है.राजनीति में सीडी उछाले जा रहे हैं. राजनीतिक जीत हार के लिए चरित्र हत्या का काम कर रहे हैं.सीएम ने कहा कि इन्होंने एक बार विधायक खरीदा था और उसके बाद 15 साल के लिए सत्ता से दूर हो गये. इस बार इन्होनें सीडी उछाली है, 15 साल के लिए फिर जाएंगे।

सीएम ने कहा कि मुझे लोग चाउर वाले बाबा कहते है,लेकिन सीडी वाला भईया कौन है यह जनता तय करेगी.उन्होनें कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता फेक और फेब्रिकेशन न्यूज,वाट्सअप न्यूज को समझ रही है. 2018 में फिर बीजेपी जीतेगी.सीएम ने विपक्ष पर चुटकी लेते हुए कहा कि 2001 से 2003 तक कांग्रेस को जो नायक लगता था, आज खलनायक बना दिया गया.उन्होनें कांग्रेस के शासन काल को याद करते हुए कहा कि लोग छग छोड़कर भाग रहे थे. कैसा विषैला माहौल था.आज आप उन्हें गलत कहकर बच नहीं सकते. उस पाप में आप भी समान भागीदार हैं.

सीएम ने कांग्रेस नेताओं द्वारा निकाली जा रही पदयात्रा पर भी तंज कसा और कहा कि कांग्रेस की पदयात्रा निकल पड़ी है.मुझे ख़ुशी है “पद” के लिए ही सही कम से कम यात्रा तो शुरु किये हैं.उन्होनें कहा कि कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि बसपा वाले कांग्रेस में आ जाओ.अकेले लड़ने की ताकत खत्म हो जाएगी.यह नहीं कह रहे कि  गठबंधन करेंगे, कार्यकताओं को बुला रहे हैं.सीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि जैसे मोबाइल में कहा जाता है ” कृपया इंतजार कीजिये,आप कतार में हैं, कृपया प्रतीक्षा कीजिये”. वैसे ही कांग्रेस वाले 15 साल से इंतजार कर रहे हैं. शार्टकट में काम कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने अगस्ता मामले पर कोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि अगस्ता को लेकर क्या क्या नहीं कहा गया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा प्रक्रिया में गड़बड़ी नहीं है.उन्होनें कहा कि भू राजस्व संहिता, स्काई योजना में भ्रम फैलाया जा रहा है. हमने वापस ले लिया और आज यह मामला खत्म हो गया लेकिन आज भी कांग्रेस भ्रम फैला रही है.