रायपुर. कवि व एंकर विनोद तिवारी के जन्मदिन पर उनकी याद में स्मृति संध्या कवि गोष्ठी का आयोजन सोमवार को शाम 6 बजे राजधानी रायपुर के सिविल लाइन स्थित वृन्दावन हाल में होगा. इस अवसर पर डॉ. आलोक वर्मा, उर्मिला शुक्ल, माझी अनंत और संजय शाम अपनी कविताओं का पाठ करेंगे. साथ ही विनोद तिवारी की यादों को साझा करेंगे.

यह कार्यक्रम विनोद तिवारी स्मृति फाउंडेशन की ओर से किया जा रहा है. बता दें कि विनोद तिवारी का जन्म 2 मई 1941 को उत्तर प्रदेश के तत्कालीन नैनीताल जिले के ग्राम महुआ डाबरा में हुआ था. विनोद तिवारी की पहचान एक कवि, समाचार प्रवाचक और उद्घोषक की रही है. एक शिक्षक के बतौर उन्होंने लंबी पारी खेली है. उन्होंने किशोर उपन्यास लिखे और व्यंग्य भी खूब लिखे. 1962 लेखन आरंभ करने के बाद विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में उनकी रचनाएं प्रकाशित होती रही.

इसे भी पढ़ें – LABOUR DAY : आज ही के दिन मजदूरों ने उठाई थी अपने हक की आवाज, कई श्रमिकों की शहादत से मिली थी जीत, जानिए 1 मई का इतिहास

उनकी प्रमुख रचनाओं में दर्द बस्ती का, मोम की बुत और सुबह आएगी शीर्षक से तीन गजल संग्रह प्रकाशित हुए. इसके अलावा चार बाल पुस्तकों समेत 6 किताबे प्रकाशित हुई. विनोद तिवारी समसामयिक साहित्य की पत्रिका ‘शिवम’ के संस्थापक संपादक रहे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक