रायबरेली. मिले थाना क्षेत्र में दहेज के लिए एक महिला को 5 बार तलाक देने का मामला सामने आया है, जबकि दो बार उसका हलाला भी कराया गया था. इस मामले में शिकायत मिल एरिया थाने में की गई थी, लेकिन किसी भी तरह की कार्रवाई अभी तक नहीं की गई थी. जब इस मामले में पीड़िता ने अल्पसंख्यक आयोग से शिकायत की तब केंद्रीय अल्पसंख्यक आयोग के निर्देश पर अब इस मामले पर पुलिस प्रशासन ने संज्ञान लिया है.

एसपी व सीओ सिटी को इस मामले पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. पुलिस पूरे मामले की विवेचना कर रही है. पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. रायबरेली के थाना मिल एरिया में मैनपुर गांव की रहने वाली एक महिला का निकाह 7 अप्रैल 2015 को थाना क्षेत्र के टिकारी दांदू निवासी मोहम्मद आरिफ के साथ हुआ था, लेकिन शादी के बाद से ससुराल के लोगों ने महिला को दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया. आरोप है कि महिला को दहेज के लिए ससुराल वालों ने प्रताड़ित किया और इसी क्रम में उसके पति ने उसे 5 बार तलाक दिया और दो बार उसी के देवर से हलाला भी कराया. इस बार जब उसके पति ने तलाक दिया तो इस बार वह अपने बहनोई से हलाला करवाना चाह रहा था, लेकिन महिला ने मना किया. जिसके बाद महिला को जान से मारने की धमकी दी गई और महिला ने प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है.

इसे भी पढ़ें – नॉनवेज खाने से इंकार किया तो नवविवाहिता को घर से निकाला, पति के घर के सामने पिता के साथ धरने पर बैठी महिला

दहेज ना मिलने के मामले पर पति ने महिला को 5 बार तलाक दिया था और दो बार उसका हलाला भी हुआ था. पीड़िता ने इस बात को लेकर अपने परिवार से बातचीत की और मदद की गुहार लगाई. वह खुद को ससुराल वालों से बचाने की कोशिश करती रही, लेकिन दहेज मांगने वाले उत्पीड़न लगातार करते रहे. इसके बाद उस महिला को घर से भी निकाल दिया गया. पीड़िता ने जब इस मामले की शिकायत पुलिस के पास की तो पुलिस प्रशासन ने इस पर किसी प्रकार से ध्यान नहीं दिया और ना ही कार्रवाई करने की कोशिश की.

महिला के झगड़े की बात जब चाचा को पता चली तो उन्होंने अपनी भतीजी के लिए केंद्र अल्पसंख्यक आयोग में शिकायत दर्ज कराई. केंद्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने इस मामले पर केंद्रीय महिला आयोग को भी पत्र लिखा और इस पत्र पर संज्ञान लेते हुए जिले के रायबरेली के एसपी व सीओ सिटी को इस मामले पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक