न्यामुद्दीन अली, अनूपपुर।अनूपपुर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई थी। जहां प्रसव के बाद मृत नवजात को दफनाने के बदले उसकी दादी ने ही नाले में फेंक दिया था। उस नवजात के शव को आवारा कुत्ते लेकर घूमते रहे और अपना निवाला बना लिया था। इस मामले में पड़ताल के दौरान पुलिस ने उस निर्दयी दादी के खिलाफ धारा 318 के तहत कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार अनूपपुर जिला अस्पताल में ग्राम गुंडा ब्लॉक राजेंद्र ग्राम की रहने वाली ललिता गोंड नाम की महिला को शनिवार जिला अस्पताल के प्रसूति वार्ड में भर्ती कराया गया था जहां सुबह 7 बजे डिलीवरी हुई। बताया जाता है कि डिलीवरी दौरान ही नवजात खत्म हो गया। प्रसूता ललिता की सास फूलमत बाई ने मृत बच्चे को जिला अस्पताल से सुपुर्दगी ली और उसके बाद नाली में फेंक दिया। नाली के आसपास घूम रहे आवारा कुत्ते शव को लेकर अस्पताल परिसर में घूमकर उसे अपना निवाला बनाते रहे। कुत्ते नवजात के एक हाथ को खा गए थे।

Read More: मानवता शर्मसारः नवजात का शव लेकर कुत्ते अस्पताल परिसर में घूमते रहे, एक हाथ खा गया कुत्ता, लापरवाही किसकी- अस्पताल प्रबंधन या प्रसूता की?

नवजात के शव को लेकर अस्पताल परिसर में घूमने की खबर लल्लूराम डॉट काम में प्रकाशन के बाद सुर्खियां बन गई। खबर प्रकाशन के बाद अस्पताल प्रबंधन व पुलिस हरकत में आई और जांच पड़ताल की। जांच में चौकाने वाले तथ्य सामने आया। नवजात के दादी ने ही उसे नाली में फेंका दिया था। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर निर्दयी दादी के खिलाफ भी धारा 318 के तहत कार्रवाई की है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus