कुमर इंदर, जबलपुर। एक तरफ मध्य प्रदेश बिजली की कमी से जूझ रहा है, प्रदेश में कोयले का संकट छाया हुआ है। प्रदेश भर में भारी बिजली की कटौती जारी है। वहीं दूसरी तरफ विद्युत विभाग खेल, मनोरंजन मस्ती का इंतजाम करने में लगा है।

दरअसल, मध्य प्रदेश पूर्व विद्युत क्षेत्र कंपनी द्वारा 5 मई से 7 मई के बीच में जबलपुर में एक कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है। इस कार्यक्रम में लगभग ढाई सौ से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी जुड़ने वाले हैं। जबलपुर के तरंग ऑडिटोरियम में होने वाले इस कार्यक्रम का नाम मंथन 2022 रखा गया है। जिसमें जनरेशन और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के साथ तीनों डिस्कॉम कंपनी के अधिकारी-कर्मचारी और लाइनमैन भी शामिल हो रहे हैं।

इस कार्यक्रम में अलग-अलग सब्जेक्ट के विशेषज्ञों को भी बाहर से बुलाया गया है। जहां विषय विशेषज्ञों के साथ अधिकारी और कर्मचारी अपने अपने अनुभव एक दूसरे से साझा करेंगे और विद्युत क्षेत्र में नई तकनीक के बारे में चर्चा भी करेंगे। इस कार्यक्रम के बहाने विद्युत विभाग ने अपने अधिकारी, कर्मचारियों को मौज मस्ती कराने का भी इंतजाम किया है।

कार्यक्रम के बीच में खेलकूद और मनोरंजन का भी इंतजाम किया गया है। जानकारी के अनुसार, सेशन के बीच में बैडमिंटन, लूडो, बिलियर्ड्स, चेस, कैरम, टेबल टेनिस और क्रिकेट जैसे खेलों का इंतजाम भी किया गया है।

3 सेशन में होगा कार्यक्रम

5 से 7 मई तक होने वाले इस कार्यक्रम में 3 सेशन रखे गए हैं। जिसमें 5 मई को जनरेशन और डिस्ट्रीब्यूशन का सेशन होगा। वहीं, 6 और 7 मई को तीनों डिस्कॉम कंपनी का सेशन रखा गया है।

कर्मचारियों को मिलेगा टीए-डीए

कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को टीए-डीए भी दिया जाएगा है। विद्युत विभाग ने कर्मचारियों-अधिकारियों को कहा है कि, सभी अधिकारी और कर्मचारी अपने-अपने साधन और सहूलियत के हिसाब से यहां आकर होटलों में रुकेंगे। इसके बाद में उन्हें भुगतना कर दिया जाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus