मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारतीय क्रिकेटर रिद्धिमान साहा को धमकी देने पर पत्रकार बोरिया मजूमदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए दो साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. रिद्धिमान साहा ने ट्वीट कर बोरिया मजूमदार के वाट्सएप पर साक्षात्कार नहीं दिए जाने पर दी गई धमकी सार्वजनिक की थी. हालांकि, साहा ने बोरिया का नाम नहीं लिया था. प्रकरण पर गठित जांच कमेटी की रिपोर्ट में दूध का दूध और पानी का पानी होने के बाद बीसीसीआई ने मंगलवार को कार्रवाई की है.

बोर्ड के बैन लगाए जाने के साथ अगले दो सालों तक बोरिया मजूमदार बीसीसीआई या बीसीसीआई से जुड़े किसी भी स्टेट बोर्ड के स्टेडियम के प्रवेश नहीं मिल पाएगा. इसके अलावा न ही उन्हें बोर्ड की ओर से मीडिया मान्यता दी जाएगी. यही नहीं उन्हें बोर्ड द्वारा रजिस्टर्ड किसी भी खिलाड़ी का इंटरव्यू नहीं मिलेगा.

यह मामला तब प्रकाश में आया था, जब विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने इस साल 19 फरवरी को एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा था कि भारतीय क्रिकेट में इतना योगदान देने के बाद मुझे एक तथाकथित रिस्पेक्टेड पत्रकार से ये सब झेलना पड़ रहा है. हमारे देश में पत्रकारिता कितने न्यूनतम स्तर पर पहुंच गई है. साहा ने इस दौरान मजूमदार के स्क्रीन शॉट्स शेयर किए थे.

इस स्क्रीन शॉट्स में लिखा था, ‘तुमने मुझे कॉल नहीं किया. मैं दोबारा कभी तुम्हारा इंटरव्यू नहीं करूंगा. मैं अपना अपमान आसानी से नहीं भूलता. मैं इस चीज को हमेशा याद रखूंगा.’ टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री समेत कई पूर्व खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से मामले का संज्ञान लेने की अपील की थी.

इसे भी पढ़ें : सावधान! कोरोना के इस घातक वेरिएंट ने दी दस्तक, हर रोज मिल रहे रिकार्ड मामले, जानिए इसके लक्षण…

सोशल मीडिया के जरिए मामला सामने आने के बाद बीसीसीआई ने उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, ट्रेजरर अरुण धूमल और एपेक्स काउंसिल मेंबर प्रभतेज भाटिया के रूप में तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया था. कमेटी के सामने साहा ने मजूमदार को पहचाना और धमकाने के आरोप लगाया था. हालांकि, अपने बचाव में मजूमदार ने कहा था कि स्क्रीन शॉट्स के साथ छेड़छाड़ की गई है.

इसे भी पढ़ें : आपको करोड़पति बनाने वाली सरकारी स्कीम, रिटर्न मिलने की 100% गारंटी…

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें