नई दिल्ली: NEET Exam 2022 अपने तय समय 21 मई को ही होगी. डॉक्टर्स एसोसिएशन लगातार परीक्षा की तारीख स्थगित कराने के लिए सोशल मीडिया में खबर ट्रेंड करा रहे थे पर बता दे कि स्टूडेंट्स की इस मांग को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ठुकरा दिया है. पहले तय हुई तारीख 21 मई को ही नीट 2022 की परीक्षा होगी.

तारीख आगे बढ़ाने की मांग इसलिए कर रहे थे क्योंकि पिछले साल की काउंसलिंग में देरी के कारण उनके पास परीक्षा के आगामी सत्र की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं है, उनका मानना है कि तैयारी के लिए ज्यादा समय न मिल पाने की वजह से तनाव हो जाता है. पिछलें 4 दिन से डॉक्टरों की ये मांग सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रही थी. जिस पर फाइनल मुहर लगा दिया है.

NEET UG 2022 : अब परीक्षार्थियों को मिलेगा परीक्षा के लिए ज्यादा समय, जानिए कितनी बढ़ाई गई समय अवधि …

बता दें कि डॉक्टर्स एसोसिएशन और छात्रों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को पत्र लिख कर नीट पीजी की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग की थी, हाल ही में एक बैठक में यह फैसला लिया गया है. नीट परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि अब वे पीजी कोर्स के लिए होने वाली इस परीक्षा के लिए फाइनल रिवीजन शुरु कर दे.

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET PG 2022, NEET Exam, NEET 2022) यानी नीट परीक्षा में पास होकर एमबीबीएस कोर्स (MBBS Course) में दाखिला लिया जा सकता है. हर साल लाखों उम्मीदवार नीट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाते हैं. मेडिकल कोर्स के लिए लिया जाने वाला यह एंट्रेंस टेस्ट काफी कठिन होता है और इसमें कुछ हजार स्टूडेंट्स ही सफल हो पाते हैं.

इसे भी देखे – बीसीसीआई ने इस पत्रकार पर लगाया दो साल का प्रतिबंध, विकेटकीपर साहा से जुड़ा है मामला…

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें