स्पोर्ट्स डेस्क– अभी हाल ही में भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका में शानदार खेल दिखाया, और वनडे के बाद टी-20 सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया। और अब भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सरीज खेलनी है। जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है।

इस घरेलू सीरीज में कई खिलाड़ियों को जगह दी गई है। तो वहीं चोटिल होने की वजह से झूलन गोस्वामी जो कि भारतीय टीम की सबसे सीनियर और शानदार गेंदबाज हैं इस सीरीज में नहीं खेल सकेंगी। एक बार फिर से वनडे सीरीज के लिए टीम की कप्तानी मिताली राज को ही सौंपी गई है। तो वहीं हरमनप्रीत कौर को उपकप्तान बनाया गया है।

झूलन गोस्वामी की जगह पर सुकन्या परिदा को टीम में जगह दी गई है। 24 साल की परिदा ने नवंबर 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया था। और उसके बाद से अब उन्हें एक बार फिर से दूसरी बार मौका दिया गया है। टीम में शहडोल की पूजा वस्त्रकार भी शामिल हैं। जिन्होंने अभी हाल ही में खत्म हुए साउथ अफ्रीकी दौरे से अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया है। और झूलन गोस्वामी के चोटिल हो जाने के बाद टीम की गेंदबाजी की अगुवाई भी की, मेन गेंदबाज रहीं। और शानदार प्रदर्शन भी किया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है वनडे सीरीज
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैच की सीरीज खेलेगी। ये सीरीज वडोदरा में खेली जाएगी। इतना ही नहीं ये सीरीज आईसीसी महिला चैंपियनशिप 2017-2020 का हिस्सा भी है।

हलांकि बीसीसीआई ने ये भी जानकारी दी है कि वनडे सीरीज के बाद दोनों ही टीमों के बीच टी-20 सीरीज भी खेली जाएगी। इसके लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला 12 मार्च को खेला जाएगा, दूसरा मैच 15 मार्च को होगा, तो वहीं तीसरा मुकाबला 18 मार्च को खेला जाएगा।

साउथ अफ्रीका में कमाल का प्रदर्शन
भारतीय टीम अभी हाल ही में साउथ अफ्रीकी दौरे से वापस आई है। जहां टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया तो वहीं 5 मैच की टी-20 सरीज में 3-1 से पटखनी दी। और इस तरह से साउथ अफ्रीका में जाकर इतिहास रच दिया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया
मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, पूनम राउत, हरमनप्रीत कौर ( उपकप्तान), जेमिमाह रोड्रिगेज, वेदा कृष्णामूर्ति, मोना मेशराम, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), एकता बिष्ट, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, सुकन्या परिदा, पूजा वस्त्रकार और दीप्ति शर्मा।