नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी शासित नगर निकाय राजधानी में 2,600 से अधिक अनधिकृत कॉलोनियों को ध्वस्त करने की योजना बना रहे हैं. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा की योजना के अनुसार, 1 हजार 750 अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाया जाएगा, जहां लगभग 50 लाख लोग रहते हैं. इसी तरह, 860 स्लम कॉलोनियों पर भी बुलडोजर चलाया जाएगा, जहां 10 लाख लोग रहते हैं.

ये भी पढ़ें: बीजेपी के खिलाफ ‘अपमानजनक’ टिप्पणी के लिए AAP विधायक आतिशी और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा के खिलाफ मामला दर्ज

पिछले 2 सालों में लगभग 3 लाख लोगों को नोटिस

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा शासित नगर पालिकाओं दक्षिण, उत्तर और पूर्व ने पिछले दो वर्षों में लगभग 3 लाख लोगों को नोटिस जारी किया है. उन्होंने कहा कि पिछले 17 वर्षों में उनके नेताओं और नगर निकायों को चलाने वाले अधिकारियों ने अतिक्रमण करने की अनुमति दी और अब वो बुलडोजर चला रहे हैं. उन्होंने कहा कि पहले उनके पार्षदों ने अवैध निर्माण की अनुमति दी और पैसा कमाया और अब वे उन्हें ध्वस्त करना चाहते हैं. भाजपा को पहले अपने पार्षदों के घरों पर बुलडोजर चलाना चाहिए, जिन्होंने इस तरह का अवैध निर्माण होने दिया.

ये भी पढ़ें: बच्चों के झगड़े में दो समुदायों के बीच जमकर पत्थरबाजी, भारी संख्या में पुलिस मौके पर मौजूद, हिरासत में 37 लोग, 3 की गिरफ्तारी

मनीष सिसोदिया ने कही केंद्र सरकार को पत्र लिखने की बात

मनीष सिसोदिया ने कहा कि एक तरफ केंद्र अवैध कॉलोनियों को नियमित करने की बात करता है, वहीं दूसरी तरफ आपकी एमसीडी बुलडोजर चलाने के लिए नोटिस देती है. उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में केंद्र को पत्र लिखेंगे.

ये भी पढ़ें: नेक पहल: दिल्ली का पहला स्कूल जो ड्रॉप-आउट छात्राओं को कर रहा है शिक्षित